नायडू का नयी पीढ़ी से अनुरोध, भगवान राम के जीवन से सीखें

By भाषा | Published: November 6, 2020 04:26 PM2020-11-06T16:26:52+5:302020-11-06T16:26:52+5:30

Naidu's request to new generation, learn from Lord Ram's life | नायडू का नयी पीढ़ी से अनुरोध, भगवान राम के जीवन से सीखें

नायडू का नयी पीढ़ी से अनुरोध, भगवान राम के जीवन से सीखें

नयी दिल्ली, छह नवंबर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को नयी पीढ़ी से अनुरोध किया कि वे भगवान राम के जीवन और सद्गुणों से सीखें तथा सफल और पूर्ण जीवन का आनंद उठाने के लिये उनके बताए मार्ग का पालन करें।

नायडू ने किताब “थावास्मी: लाइफ एंड स्किल्स थ्रू द लेंस ऑफ रामायण” का विमोचन करते हुए कहा कि भगवान राम का जीवन, वचन और कृतत्व परिभाषित करता है कि कैसे “सत्य” और “धर्म” हर किसी के जीवन का हिस्सा बन सकते हैं।

उन्होंने कहा, “माता-पिता, भाइयों, पत्नी, दोस्तों और शत्रुओं यहां तक कि गुरुओं के साथ उनके संबंध दिखाते हैं कि जीवन में आने वाली विभिन्न चुनौतियों के प्रति एक आदर्श व्यक्ति का आचरण कैसा हो तथा वह और मजबूत होकर उभरे।”

नायडू ने कहा कि भगवान राम एक महान शासक थे जिन्होंने सुशासन का सटीक उदाहरण प्रस्तुत किया और हमेशा लोगों के दिलों में रहे।

उपराष्ट्रपति ने कहा, “दुनिया में शायद ही ऐसा कोई दूसरा महाकाव्य हो जिसे इतने तरीकों से फिर से बताया गया हो, फिर से गाया गया हो और फिर से बुना गया हो।

Web Title: Naidu's request to new generation, learn from Lord Ram's life

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे