Nagpur coronavirus lockdown second wave covid continues hotel operators not serious violation of rules | नागपुरः कोविड की दूसरी लहर जारी, फिर भी होटल संचालक गंभीर नहीं, नियमों का उल्लंघन, प्रशासन खामोश
कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सोमवार से राज्य में धार्मिक, सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में लोगों के समूह में एकत्रित होने पर रोक रहेगी.

Highlightsमहाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के 6,971 मामले आये. संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21,00,884 हो गयी.राज्य में रविवार को संक्रमण से 35 लोगों की मौत हुई जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 51,788 हो गयी.

नागपुरःपिछले कुछ दिनों से कोविड संक्रमण की दूसरी लहर जारी है. बावजूद इसके होटल व रेस्टारेंट में नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है. होटल में ग्राहकों की भारी भीड़ है.

इसे नियंत्रित करने को लेकर होटल मालिक उदासीन नजर आ रहे हैं. लोकमत समाचार की टीम ने शहर की कुछ होटलों का निरीक्षण किया. कोविड गाइडलाइन को लेकर होटल व रेस्टारेंट मालिकों में गंभीरता नजर नहीं आई. होटल व रेस्टारेंट में सुरक्षित दूरी का कहीं भी पालन होता नजर नहीं आया. मास्क का इस्तेमाल करने को लेकर भी लापरवाही भरा रवैया देखने को मिला.

दो टेबल के बीच आवश्यक दूरी भी नजर नहीं आई

दो टेबल के बीच आवश्यक दूरी भी नजर नहीं आई. शरीर का तापमान मापने व सैनिटाइजर का इस्तेमाल कुछ ही जगह होते नजर आया. बॉक्स चटोरी स्ट्रीट पर भीड़ की ओर नजरअंदाज सेंटर बाजार रोड पर स्थित चटोरी स्ट्रीट पर शाम होते ही ग्राहकों की भारी भीड़ नजर आई. यहां पर कोविड संक्रमण को रोकने के लिए तय किए गए नियमों का पालन होते नजर नहीं आया. फुटपाथ पर ही टेबल व कुर्सियां लगाई गई थीं.

डॉमिनोज में नियमों का खुलकर उल्लंघन

महाल में स्थित राम भंडार में दिन भर भीड़ होती है. सुरक्षित दूरी का पालन करते कोई भी नजर नहीं आया. मास्क को लेकर भी गंभीरता नजर नहीं आई. कुछ कर्मचारी बिना मास्क के दिखे. उत्तर दक्षिण, केएफसी, डॉमिनोज में नियम ताक पर श्रद्धानंदपेठ से माटे चौक रोड पर एक ओर केएफसी व दूसरे ओर डॉमिनोज में नियमों का खुलकर उल्लंघन नजर आया. सैनिटाइजर यहां रखा हुआ है. लेकिन देना बंधनकारक नहीं है. भीतर टेबल पर अंतर काफी कम है. सुरक्षित दूरी का पालन होते नहीं दिया. प्रतापनगर सीमेंट रोड पर स्थित उत्तर दक्षिण होटल में भी यही स्थिति नजर आई.

बजाज नगर रोड पर फ्रुटेलो, बगेलो में भीड़ बजाज नगर रोड पर फलों के रस की फ्रुटेलो व समीप ही सैंडविच की बगेलो दुकान पर रोजाना शाम को युवाओं की भीड़ होती है. यहां सुरक्षित दूरी बिल्कुल भी नजर नहीं आती. गांधीसागर के पास जगदीश सावजी में अभी भी कोई सुधार नहीं हुआ है. दो टेबल के बीच अंतर एक फुट भी नजर नहीं आया. एक टेबल पर दो से अधिक ग्राहक दिखे.

अंतर बना रहे इसके लिए तय संख्या से अधिक ग्राहकों को होटल में आने की अनुमति नहीं

दो टेबल के बीच कम से कम 2 से 3 फुट का अंतर जरूरी

टेबल और किचन की समय-समय पर सफाई करना जरूरी

होटल कर्मचारियों की समय-समय पर जांच जरूरी

कोविड टेस्ट अनिवार्य

Web Title: Nagpur coronavirus lockdown second wave covid continues hotel operators not serious violation of rules

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे