मुजफ्फरनगर सड़क हादसे में मारे गए 6 मजदूर, सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के लिए किया 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान, घायलों को 50 हजार

By पल्लवी कुमारी | Published: May 14, 2020 10:46 AM2020-05-14T10:46:07+5:302020-05-14T10:46:07+5:30

कोरोना वायरस के मद्देनजर लगे लॉकडाउन की वजह से देश में लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर पैदल चल कर अपने घर पहुंचने को मजबूर हैं। एक आंकड़े के मुताबिक रोड हादसे में तकरीबन 40 से ज्यादा अबतक प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है।

Muzaffarnagar 6 migrant workers killed CM Yogi announces 2 Lakh each ex-gratia 50,000 each injured | मुजफ्फरनगर सड़क हादसे में मारे गए 6 मजदूर, सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के लिए किया 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान, घायलों को 50 हजार

Yogi Adityanath (File Photo)

Highlightsमध्य प्रदेश में गुना के पास भी 14 मई तड़के एक बस और ट्रक की टक्कर से बस में सवार आठ प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और लगभग 50 घायल हो गए हैं।सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर मंडलायुक्त को जांच के बाद रिपोर्ट सौंपने को कहा है। 

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर के समीप दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग पर तेज गति से आ रही एक बस से कुचलकर छह प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मजदूर हरियाणा से चले थे और बिहार में अपने घर पैदल जा रहे थे। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। यूपी सीएम ऑफिस (UP CMO) की ओर से बताया गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों के शवों को बिहार भेजने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर मंडलायुक्त को जांच के बाद रिपोर्ट सौंपने को कहा है। 

आरोपी बस चालक गिरफ्तार

घटना के बारे में एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसा शक है कि उसने शराब पी रखी थी। अधिकारी ने बताया कि ये मजदूर हरियाणा से चले थे और बिहार में अपने घर पैदल जा रहे थे,  जब कल देर रात यहां से करीब 20 किलोमीटर दूर घलीली जांच चौकी और रोहाना टोल प्लाजा के बीच दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग पर वे लोग बस की चपेट में आ गए। 

हादसे में घायल सुशील, नाथू सैनी, पवन सैनी, प्रमोद और रामजी राय को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो मृतकों की पहचान बिजेंदर (25) और हर्ष (20) के रूप में की गई है। बाकियों की पहचान अभी नहीं की जा सकी है। 

मध्य प्रदेश में भी आठ मजदूरों की मौत, 50 घायल

मध्य प्रदेश में गुना के पास भी 14 मई तड़के एक बस और ट्रक की टक्कर से बस में सवार आठ प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और लगभग 50 घायल हो गए हैं। ये प्रवासी मजदूर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे। छावनी पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन मालवीय ने बताया कि हादसा 14 मई तड़के गुना के पास हुआ जब प्रवासी श्रमिक महाराष्ट्र से एक बस के द्वारा उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हादसे के तुरंत बाद पीड़ितों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। यात्रियों के बचाव में लगे पुलिसकर्मियों को कोविड-19 के एहतियात के तौर पर पृथक किया गया है। विस्तृत विवरण की प्रतिक्षा है।

Web Title: Muzaffarnagar 6 migrant workers killed CM Yogi announces 2 Lakh each ex-gratia 50,000 each injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे