मुठभेड़ में हत्या: आरोपियों के परिवार हैं स्तब्ध

By भाषा | Published: December 7, 2019 06:13 AM2019-12-07T06:13:23+5:302019-12-07T06:13:23+5:30

स्थानीय लोगों का कहना है कि चारों आरोपी कम पढ़े-लिखे और आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से थे लेकिन वे अच्छा कमाते थे, खर्चीली जिंदगी जीते थे एवं शराब एवं अन्य चीजों पर पैसे खर्च करते थे।

Murder in encounter: The families of the accused are shocked | मुठभेड़ में हत्या: आरोपियों के परिवार हैं स्तब्ध

मुठभेड़ में हत्या: आरोपियों के परिवार हैं स्तब्ध

Highlightsबलात्कार और हत्या के चारों आरोपियों के परिवार शुक्रवार कथित पुलिस मुठभेड़ में अपने परिजन के मारे जाने की खबर पाकर स्तब्ध रह गये। एक दुखी पिता ने सवाल किया कि क्या उसका बेटा ऐसे बर्ताव के लायक था।

 बलात्कार और हत्या के चारों आरोपियों के परिवार शुक्रवार कथित पुलिस मुठभेड़ में अपने परिजन के मारे जाने की खबर पाकर स्तब्ध रह गये। एक दुखी पिता ने सवाल किया कि क्या उसका बेटा ऐसे बर्ताव के लायक था। मोहम्मद आरिफ (26), जोल्लू शिवा (20),जोल्लू नवीन (20) और चिंटाकुंटू चेन्नकेशावुलू (20) को 25 वर्षीय एक पशुचिकित्सक के साथ कथित रूप से बलात्कार करने, उसकी हत्या करने और उसके शव को जला डालने को लेकर 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था।

ये सभी आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस मुठभेड़ में मारे गये। उन्होंने पुलिस का हथियार छीन लिया था, उस पर गोलियां चलायी थीं और भागने का प्रयास किया था। मुख्य आरोपी मोहम्मद आरिफ की मां अवाक थी और उसने बस इतना कहा कि मेरा बेटा नहीं रहा। आरिफ के पिता ने पहले कहा था कि उसके बेटे ने यदि गुनाह किया है तो वह कड़ी से कड़ी सजा के लायक है। चेन्नकेशावुलू की गमगीन पत्नी रेणुका ने कहा, ‘‘ मुझसे कहा गया कि मेरे पति को कुछ नहीं होगा और वह जल्द लौट आएगा।

अब मुझे नहीं पता कि मैं क्या करूं। मुझे भी उसी जगह ले जाइए जहां मेरे पति को मार डाला गया और मुझे भी मार डालिए।’’ चेन्नेशावुलू की हाल ही में शादी हुई थी। शिवा के पिता जोल्लू रामप्पा ने कहा कि हो सकता है कि उसके बेटे ने अपराध किया हो लेकिन वह ऐसी परिणति के लायक नहीं था। मीडियाकर्मियों के सवालों के जवाब में उसने कहा, ‘‘कई लोगों ने बलात्कार एवं हत्याएं की हैं लेकिन उन्हें इस तरह नहीं मारा गया। उनके साथ भी ऐसा ही बर्ताव क्यों नहीं किया गया।’’ स्थानीय लोगों का कहना है कि चारों आरोपी कम पढ़े-लिखे और आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से थे लेकिन वे अच्छा कमाते थे, खर्चीली जिंदगी जीते थे एवं शराब एवं अन्य चीजों पर पैसे खर्च करते थे।

आरिफ (26) ट्रक ड्राइवर बनने से पहले एक स्थानीय पेट्रोल पंप पर काम करता था। वह तेलंगाना के नारायणपेट जिले के जाकलर गांव का था। चिंटाकुंटू चेन्नकेशावुलू (20) भी उसी गांव का था और ट्रक ड्राइवर था। अन्य आरोपी जोल्लू नवीन क्लीनर का काम करता थे और वह उसी जिले के गुडिगंडला गांव के रहने वाला थे। उन्हें जानने वाले लोग बताते हैं कि चेन्नकेशावुलू को गुर्दे की बीमारी थी। मकथल नामक एक व्यक्ति ने कहा, ‘‘(उनके) माता-पिता उन्हें नियंत्रित नहीं कर सके क्योंकि वे पढे-लिखे नहीं हैं। वे लोग भले ही अच्छा कमाते थे लेकिन उनकी कोई जवाबदेही नहीं थी। वे कम उम्र से ही शराब पीने लगे थे।’’

Web Title: Murder in encounter: The families of the accused are shocked

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे