मुंडका अग्निकांड: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मुआवजे की घोषणा की, घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 14, 2022 12:41 PM2022-05-14T12:41:37+5:302022-05-14T12:44:31+5:30

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए थे।

mundka-fire incident-cm-arvind kejriwal-magisterial-enquiry compensation | मुंडका अग्निकांड: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मुआवजे की घोषणा की, घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

मुंडका अग्निकांड: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मुआवजे की घोषणा की, घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

Next
Highlightsकेजरीवाल और सिसोदिया ने स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया।मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए थे।

नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुंडका स्थित एक इमारत में आग लगने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को शनिवार को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। इस घटना में 27 लोगों की मौत हुई है।

केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।’’

उन्होंने कहा कि आग भीषण थी और शव इस हद तक झुलस गए थे कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो गया है। केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार लापता लोगों और मृतकों की पहचान के लिए मदद मुहैया करा रही है।’’ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार की रात घटनास्थल का दौरा किया था।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शनिवार को कहा कि मुंडका अग्निकांड में लोगों की जान जाने से वह ‘‘बहुत दुखी’’ हैं। उन्होंने भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान किया। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य झुलस गए थे।

पुलिस ने कहा कि आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई, जिसमें सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माण तथा उनकी पैकेजिंग कंपनी का कार्यालय था। दमकल अधिकारियों के मुताबिक आशंका है कि वातानुकूलित यंत्र (एसी) में विस्फोट होने से आग लगी होगी।

(भाषा से इनपुट के साथ)

Web Title: mundka-fire incident-cm-arvind kejriwal-magisterial-enquiry compensation

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे