mumbai police arnab goswami and ex barc ceo alleged leaked whatsapp chat trp scam | टीआरपी में फंसे अर्नब गोस्वामी के कथित चैट्स सार्वजनिक होने से हंगामा, कई राज खुले!
मुंबई पुलिस ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट तीन दिन पहले ही दाखिल की है. (file photo)

Highlightsएआरजी रिपब्लिक टीवी चैनल का संचालन करने वाली कंपनी है.टीआरपी मामले में अर्नब के खिलाफ 29 जनवरी तक कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं होगी.पीठ ने टीआरपी से कथित हेरफेर के मामले में जांच कर रही मुंबई पुलिस द्वारा दायर स्थिति को भी रिकॉर्ड पर रखा.

मुंबईः रिपब्लिक इंडिया के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी और बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच वाट्सऐप पर कथित चैट्स के 500 पन्नों के स्क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया के जरिये सार्वजनिक हो जाने से हंगामा मच गया है.

500 से ज़्यादा पन्नों की कथित तौर पर अर्नब गोस्वामी की वाट्सऐप चैट को सबूत के तौर पर पेश किया गया है. वही वाट्सऐप चैट अब लीक हुई है और उसमें कई राज खुले हैं! वह वाट्सऐप चैट टीआरपी तैयार करने वाली एजेंसी के तत्कालीन प्रमुख पार्थो दासगुप्ता और रिपब्लिक टीवी के मुख्य संपादक अर्नब गोस्वामी के बीच बतायी जा रही है. मुंबई पुलिस ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट तीन दिन पहले ही दाखिल की है.

अर्नब और दासगुप्ता दोनों ही पर टीआरपी घोटाले में गंभीर आरोप लगे हुए हैं. अर्नब गोस्वामी और बार्क सीईओ के बीच चैट के कथित लीक स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर जारी कथित चैट्स के स्क्रीनशॉट्स को लेकर चटखारों के दौर के बीच अर्नब ने आरोप लगाया है कि अजीब संयोग है कि यह उसी दिन जारी किए गए जिस दिन बांबे हाईकोर्ट ने टीआरपी घोटाले में सुनवाई 29 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी है.

जेल जाने के लिए काफी: प्रशांत भूषण वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने अपने ट्विटर हैंडल पर कथित चैट्स के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, 'कानून के रास्ते पर चलने वाले किसी भी देश में लंबे समय तक जेल भेजने के लिए ये काफी है.'

वहीं मुंबई पुलिस का कहना है कि अगली सुनवाई तक वो अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार नहीं करेगी. यह है विवादित चैट्स में कथित चैट्स के मुताबिक टीआरपी मामले में दासगुप्ता ने सरकार के साथ कथित नजदीकी के चलते अर्नब से मदद की गुहार की है. कथित चैट्स में दासगुप्ता द्वारा एक गोपनीय जानकारी भी अर्नब को दिए जाने की बात सामने आई है.

दासगुप्ता ने इसमें ट्राई द्वारा टीवी व्यूवरशिप की हकीकत जानने के लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर की तैयारी का जिक्र किया है. चैट्स के मुताबिक दासगुप्ता ने अर्नब से कहा है कि ऐसा सॉफ्टवेयर आने पर उनके चैनल और सत्तारूढ़ दल को राजनीतिक तौर पर नकसान पहुंच सकता है.

कथित चैट्स में अर्नब को दूसरी चैनलों के कई वरिष्ठ पत्रकारों पर भी अपमानजनक टिप्पणी करते बताया गया है. अभीजित दिपके नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा है, 'गोस्वामी की वाट्सऐप चैट लीक हो गयी। इसका डेटा 80 एमबी से अधिक है। ये कुछ स्क्रीनशॉट हैं जो पीएमओ से मदद माँगते हुए दिखाते हैं.'

Web Title: mumbai police arnab goswami and ex barc ceo alleged leaked whatsapp chat trp scam

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे