TRP केस में 13वीं गिरफ्तारी, रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

By विनीत कुमार | Published: December 13, 2020 11:44 AM2020-12-13T11:44:08+5:302020-12-13T14:04:28+5:30

मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें रविवार सुबह गिरफ्तार किया गया। ये गिरफ्तारी फेक टीआरपी केस में की गई है।

Mumbai fake TRP Scam Republic TV CEO Vikas Khanchandani arrested by police | TRP केस में 13वीं गिरफ्तारी, रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी गिरफ्तार (फोटो- ट्विटर)

Highlightsमुंबई पुलिस ने फेक टीआरपी केस में रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी गिरफ्तार कियाविकास खानचंदानी की अग्रिम जमानत की याचिका पर कल होनी थी सुनवाई, इससे पहले हुई गिरफ्तारीमुंबई पुलिस की ओर से टीआरपी केस में ये 13वीं गिरफ्तारी है, अक्टूबर में सामने आया था फेक टीआरपी का मामला

फेक टीआरपी स्कैम मामले में मुंबई पुलिस ने एक और कार्रवाई करते हुए रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी (Vikas Khanchandani) को रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। उन्हें आज ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

विकास खानचंदानी की गिरफ्तारी उनकी अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनवाई से एक दिन पहले हुई है। इस पर रिपब्लिक टीवी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'विकास खानचंदानी से फेक टीआरपी केस में 100 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हो चुकी है। बिना किसी दस्तावेज के इस तरह मुंबई पुलिस की ओर से रिपब्लिक के सीईओ की गिरफ्तारी उसकी दूषित मानसिकता को दिखाया है।'

मुंबई पुलिस की ओर से टीआरपी केस में ये 13वीं गिरफ्तारी है। ये मामला अक्टूबर में सामने आया था जब ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) की ओर से हंसा रिसर्च ग्रुप द्वारा ये शिकायत दर्ज कराई गई कि कुछ टीवी चैनल टीआरपी नंबर के लिए गैरकानूनी रास्ते अपना रहे हैं।

बता दें कि रिपब्लिक टीवी के वितरण प्रमुख घनश्याम सिंह को भी इससे पहले टीआरपी मामले में पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने घनश्यान सिंह को 13 नवंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था। बाद में 5 दिसंबर को उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी।


नवंबर के आखिरी हफ्ते में दायर आरोप-पत्र में पुलिस ने आरोप लगाया था कि हंसा में संपर्क प्रबंधक विशाल भंडारी ने कुछ नमूना घरों में लोगों को रकम दी और उनसे बॉक्स सिनेमा, फख्त मराठी, महामूवी और रिपब्लिक टीवी देखने को कहा। रिपब्लिक टीवी ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है। 

हंसा रिसर्च एजेंसी के पूर्व कर्मचारी विशाल भंडारी को भी जमानत पिछले हफ्ते मिल चुकी है। उन्हें 8 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।

अर्नब गोस्वामी Vs मुंबई पुलिस

इसी साल महाराष्ट्र के पालघर में भीड़ द्वारा दो साधुओं की हत्या के मामले के बाद से रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी अपने कार्यक्रम में राज्य सरकार पर आक्रामक तरीके से सवाल उठाते रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भी रिपब्लिक की ओर से मुंबई पुलिस के कार्यो को लेकर कई तरह से सवाल उठाए गए। इस मामले ने खूब तूल पकड़ा और राजनीति भी इसमें खूब नजर आई थी

बाद में मामला सीबीआई के हाथ पहुंचा। इस मामले की जांच अभी जारी है। इस बीच महाराष्ट्र पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को 2018 के खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार भी किया था। महाराष्ट्र पुलिस ने अलीबाग की एक अदालत के समक्ष चार्जशीट भी दायर की थी। 

Web Title: Mumbai fake TRP Scam Republic TV CEO Vikas Khanchandani arrested by police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे