मुख्तार अंसारी को लेने पहुंची पुलिस तो थमाया डिप्रेशन-डायबिटीज का सर्टिफिकेट, 'गाड़ी पलटने' के डर से माफिया को तीन महीने का बेड रेस्ट!

By स्वाति सिंह | Published: October 21, 2020 07:32 AM2020-10-21T07:32:01+5:302020-10-21T07:32:01+5:30

मुख्तार अंसारी पर आजमगढ़ जिले में शिकंजा कसा जा रहा है। एक तरफ जहां मुख्तार व उसके सहयोगियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है, वहीं पुराने मामलों की भी पड़ताल चल रही है। ऐसे ही एक मामले में एसपी के निर्देश पर तरवां थाना क्षेत्र में हुई हत्या में मुख्तार समेत उसके आठ सहयोगियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ है।

Mukhtar Ansari and gave him certificate of depression-diabetes, three-month bed rest fear of 'overturning car'! | मुख्तार अंसारी को लेने पहुंची पुलिस तो थमाया डिप्रेशन-डायबिटीज का सर्टिफिकेट, 'गाड़ी पलटने' के डर से माफिया को तीन महीने का बेड रेस्ट!

गैंगस्टर कोर्ट ने मुख्तार समेत अन्य अभियुक्तों को 22 अक्तूबर को तलब किया है।

Highlightsमाफिया डॉन मुख्तार अंसारी डिप्रेशन में चला गया है। गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद थाने में अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज है।

रोपड़: पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी डिप्रेशन में चला गया है। डॉक्टरों ने उसे तीन महीने बेड रेस्ट करने की सलाह दी है। गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद थाने में अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज है। इसी मामले में अंसारी को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए उत्तर प्रदेश की पुलिस रोपड़ पहुंची थी, लेकिन पुलिस टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा। 

कहा जा रहा है कि अंसारी को अब तीन महीने तक यूपी नहीं ले जाया जा सकता। बता दें कि मुख्तार अंसारी पर आजमगढ़ जिले में शिकंजा कसा जा रहा है। एक तरफ जहां मुख्तार व उसके सहयोगियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है, वहीं पुराने मामलों की भी पड़ताल चल रही है। ऐसे ही एक मामले में एसपी के निर्देश पर तरवां थाना क्षेत्र में हुई हत्या में मुख्तार समेत उसके आठ सहयोगियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ है। 

मामले में गैंगस्टर कोर्ट ने मुख्तार समेत अन्य नामजद अभियुक्तों को तलब किया है। ये है मामला आजमगढ़ जिले में तरवां थाना क्षेत्र के ऐराकला गांव में एक सड़क निर्माण का ठेका मुख्तार के बजाय विरोधी गुट को मिल गया था। ठेकेदार जब निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचा तो उसे लक्ष्य कर अत्याधुनिक असलहों से फायरिंग की गई। इसमें ठेकेदार तो बाल-बाल बच गया, लेकिन उसके दो मजदूर घायल हो गए। एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई।

 प्रकरण में मुख्तार समेत दर्जनभर लोग नामजद किए गए। इस मामले में स्पेशल कोर्ट ने आरोप भी तय कर दिए हैं। अब एसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देश पर इसी मामले में कोर्ट द्वारा आरोपित अभियुक्तों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई शुरू की गई है। गैंगस्टर कोर्ट ने मुख्तार समेत अन्य अभियुक्तों को 22 अक्तूबर को तलब किया है। मुख्तार अंसारी वर्तमान में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। ऐसे में कोर्ट ने वहां के जेल अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियों को भी पेशी बाबत पत्र भेजा है।

Web Title: Mukhtar Ansari and gave him certificate of depression-diabetes, three-month bed rest fear of 'overturning car'!

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे