MP Rain: इंदौर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कारें बहीं, स्कूलों की छुट्टी घोषित, सामने आया खौफनाक वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 10, 2022 01:14 PM2022-08-10T13:14:03+5:302022-08-10T13:18:06+5:30

MP Rain: मंगलवार से हो रहे बारिश के कारण पूरे शहर में जलजमाव हो गया है। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना भी जताई है।

MP Rain Heavy rains worsened the situation in Indore cars Flow school holiday declared video surfaced | MP Rain: इंदौर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कारें बहीं, स्कूलों की छुट्टी घोषित, सामने आया खौफनाक वीडियो

MP Rain: इंदौर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कारें बहीं, स्कूलों की छुट्टी घोषित, सामने आया खौफनाक वीडियो

Highlightsमध्यप्रदेश के इंदौर में भारी बारिश और तेज बहाव के कारण कई कारें बह गई है। इस पर बोलते हुए जिलाधिकारियों ने बताया कि फिलहाल हालात काबू में है।ऐसे में शहर में मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना जताई है।

MP Rain: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में भारी बारिश के बाद कई निचली बस्तियों में पानी भर गया और तेज बहाव के कारण सड़कों पर कुछ कारें बह गईं है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के हालात से सतर्क प्रशासन ने बुधवार को विद्यालयों की छुट्टी भी घोषित कर दी है। 

हालात पर क्या बोले शहर के महापौर

शहर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया,‘‘भारी बारिश के मद्देनजर नगर निगम के अमले को निचली बस्तियों में प्रभावित नागरिकों की मदद के लिए भेजा गया है। जरूरत पड़ने पर सबसे पहले बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं।’’ 

तेज बहाव में कई कारें बह गई 

इस पर बोलते हुए मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि शहर के पश्चिमी क्षेत्र में भारी बारिश के बाद सिरपुर तालाब की ओर जाने वाले रास्ते पर कुछ कारें पानी के तेज बहाव के कारण बह गईं, लेकिन इस घटना में किसी व्यक्ति के हताहत होने की अभी कोई सूचना नहीं है। चश्मदीदों ने बताया कि शहर के मुख्य मार्गों पर भी बारिश का पानी भर गया जिससे लोगों को अपने वाहन चलाने में परेशानी हुई। 

जिलाधिकारी ने बताया फिलहाल हालात काबू में

जिलाधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि भारी बारिश के बाद शहर के निहालपुर मुंडी क्षेत्र में तालाब के उफनने के बाद नजदीकी बस्तियों की खैरियत के लिए पानी के निकासी के इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया, "इंदौर में भारी बारिश के बाद उत्पन्न हालात फिलहाल नियंत्रण में हैं। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी से उफनती नदियों व तालाबों और इनसे सटी बसाहटों पर भी निगाह रखी जा रही है।" 

अगले दो दिनों तक हो सकती है ऐसे ही बारिश

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इंदौर में मंगलवार को सुबह 08:30 बजे से बुधवार सुबह 08:30 बजे तक 4.29 इंच बारिश दर्ज की गई। अधिकारी ने बताया कि शहर में बारिश का सिलसिला अगले दो दिन तक लगातार जारी रहने का अनुमान है। 
 

Web Title: MP Rain Heavy rains worsened the situation in Indore cars Flow school holiday declared video surfaced

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे