MP Ki Taja Khabar: Number of infected in Madhya Pradesh crosses 6 thousand, infection reaches 50 districts | MP Ki Taja Khabar: मध्य प्रदेश में संक्रमितों की संख्या हुई 6 हजार के पार, 50 जिलों तक पहुंचा संक्रमण
MP Ki Taja Khabar: मध्य प्रदेश में संक्रमितों की संख्या हुई 6 हजार के पार, 50 जिलों तक पहुंचा संक्रमण

Highlightsइसके साथ ही मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 3020 तक पहुंच गई है.इंदौर शहर में अब तक 28351 लोगों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है.

भोपाल:  मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर बरकरार है. राज्य के 52 में से 50 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6175 तक पहुंच गई है. भोपाल में 1206 और इंदौर में  2933 लोग अब
तक कोरोना के शिकार हो चुके हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 273 मौतें हो चुकी हैं. इसी बीच राजधानी में कल या परसों होने जा रही ईद पर मस्जिदों में नमाज की इजाजत नहीं दी गई है. 

राजधानी के शहर काजी मुस्ताक अली नदवी साहब द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है जिसमे यह अपील की गई है कि लोग अपने-अपने घरों में ईद की नमाज पढ़ें. भोपाल पुलिस के द्वारा कहा गया है कि राजधानी की किसी भी मस्जिद में ईद के मौके पर नमाज अदा करने की छूट नहीं दी गई है. 

भोपाल पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि शहर में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा ऑडियो संदेशों के माध्यम से अफवाह फैलाई जा रही है कि बाग फरहत अफजा बड़ी मस्जिद, सोनिया गांधी कॉलोनी वाली मस्जिद, ऐशबाग की चारमीनार वाली मस्जिद, आरिफ नगर की बड़ी वाली मस्जिद आदि में ईद की नमाज अदा की जाएगी। 

जिसके लिए प्रशासन ने 2 घंटे की अनुमति प्रदान की है. राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच आज भी निजी चिरायु चिकित्सालय से 35 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घरों की ओर रवाना हुए. इसके साथ ही मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 3020 तक पहुंच गई है.

हमारे इंदौर संवाददाता के अनुसार इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन हजार का आंकड़ा छूने वाली है. वही इस बीमारी से 111 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इस बीमारी से 13 सौ से ज्यादा लोग स्वस्थ हो कर घर पहुंच
गए है. सीएमएचओ डा. प्रवीण जड़िया के अनुसार  शुक्रवार को 83 नए मरीज मिलने के बाद अब संक्रमित मरीजो की संख्या 2933 हो गई है. जबकि 2 की मौत के बाद  अब तक कुल 111 लोगों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.  वही 1381 लोग कोरोना को हराकर अपने घर लौट चुके हैं.

इंदौर शहर में अब तक 28351 लोगों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है. वहीं 1451 लोग विभिन्न कोविड अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे है. कलेक्टर ने निर्देश के बाद अब शाम 7 बजे बाद सख्ती से कर्फ्यू लागू होगा. सुबह 7 से शाम 7 बजे तक जिन लोगों, बाजारों और उद्योगों को छूट दी गई है, उन पासधारियों के अलावा अन्य लोगों की आवाजाही नहीं होगी. साथ ही शाम 7 बजे के बाद होम डिलीवरी भी बंद कर दी गई है. इस प्रतिबंध से  नगर निगम, बिजली विभाग, दवा बिक्री से जुडे लोग, डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, कानून-व्यवस्था से जुड़े लोग आवश्यक सेवा वाले ही मुक्त रहेंगे.

Web Title: MP Ki Taja Khabar: Number of infected in Madhya Pradesh crosses 6 thousand, infection reaches 50 districts
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे