शिवराज और सिंधिया के लिए बेटे मांग रहे वोट, लोगों को लुभा रहा 'विदेशी' लाल का देशी अंदाज

By राजेंद्र पाराशर | Published: November 16, 2018 05:05 AM2018-11-16T05:05:42+5:302018-11-16T05:05:42+5:30

देशी अंदाज में कार्तिकेय और अक्षय उतरे मैदान में, पहुंच रहे गांव-गांव

MP Elections: Son convesing for Shivraj and Scindia, People liking their campaign | शिवराज और सिंधिया के लिए बेटे मांग रहे वोट, लोगों को लुभा रहा 'विदेशी' लाल का देशी अंदाज

शिवराज और सिंधिया के लिए बेटे मांग रहे वोट, लोगों को लुभा रहा 'विदेशी' लाल का देशी अंदाज

भोपाल, 15 नवंबरः मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहां पूरे प्रदेश में सक्रिय होकर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए मतदाता के बीच पहुंच रहे हैं, वहीं उनका परिवार इन दिनों मुख्यमंत्री के बुधनी विधानसभा क्षेत्र में वोट मांग रहा है. मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह और पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान बुधनी विधानसभा क्षेत्र में गांव-गांव, घर-घर जाकर मतदाता से वोट देने की अपील कर रहे हैं. वहीं शिवपुरी से भाजपा की प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया का पुत्र अक्षय भंसाली भी विदेश से आकर इन दिनों मां के लिए देशी अंदाज में गांव-गांव पहुंचकर वोट मांग रहा है.

मध्यप्रदेश में अब चुनाव प्रचार गति पकड़ गया है. भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व तो सक्रिय हुआ ही है, वहीं प्रत्याशियों के परिजनों ने भी अब घरों से निकलकर मतदाता के बीच पहुंचना शुरु कर दिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी परंपरागत सीट बुधनी से प्रत्याशी है, वे नामांकन भरने के बाद यहां पर नहीं पहुंचे हैं. उनके चुनाव प्रचार की कमान उनकी पत्नी साधना सिंह और पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान के ऊपर है. साधना सिंह तो लगातार मतदाताओं के बीच पहुंच रही थी, अब उनके साथ उनके पुत्र कार्तिकेय ने भी मतदाताओं के बीच पहुंचकर पिता के लिए वोट मांगना शुरु कर दिया है.

हमें तो आपके भैया ने आपसे मिलने भेजा है

पुत्र कार्तिकेय और पत्नी साधना सिंह गांवों में जाकर मतदाता के बीच मुख्यमंत्री के लिए वोट मांगने जिस गांव में मतदाता के बीच पहुंचते हैं, वहां पर मतदाता से यह कहकर बात करते हैं कि हमें तो आपके भैया (शिवराज सिंह) ने प्रतिनिधि के रुप में भेजा है. हमसे कहा है कि हम आपसे मिलकर आएं और मतदान करने का निवेदन करें. कार्तिकेय पूरी देशी अंदाज में कुर्ता-पायजमा पहनकर मतदाता के बीच पहुंचते हैं और अपने से बुजुर्गों के पैर पड़ने से भी नहीं हिचक रहे हैं.

साधना सिंह को विरोध का करना पड़ रहा सामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह के लिए यह पहला अवसर रहा है जब उन्हें मतदाता के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है. सांसद से लेकर विधायक तक के चुनाव में वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मतदाताओं के बीच पहुंचती रही है, मगर इन दिनों जिस तरह का विरोध उन्हें झेलना पड़ रहा है, वैसा विरोध पूर्व में उन्होंने कभी नहीं देखा. हाल ही में जब वे बुधनी में महिलाओं के बीच पहुंची तो एक महिला ने उनका पानी न मिलने को लेकर विरोध किया, महिला को कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने शांत करने का प्रयास किया, मगर वह अनवरत बोलती रही, महिला के तेवर को देख साधना सिंह वहां से आगे बढ़ गई. साधना सिंह को रेहटी और नसरुल्लागंज के अलावा कुछ और ग्रामों में इस तरह के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. विरोध को लेकर साधना सिंह ने अब यह कहना शुरु कर दिया है कि बहनें भाई से नाराज जरुर हो सकती है, मगर वोट तो भाई को ही देंगी.

अक्षय मांग रहे मां यशोधरा के लिए वोट

भाजपा की स्टार प्रचारक यशोधरा राजे सिंधिया के पुत्र अक्षय भंसाली भी अमेरिका से शिवपुरी पहुंच गए हैं. वे अपनी मां के लिए मतदान करने की अपील गांव-गांव पहुंचकर कर रहे हैं. अमेरिका से लौटे अक्षय पूरी देशी अंदाज में गांवों में पहुंचकर लोगों से मुलाकात करते हैं और मां के लिए वोट मांग रहे हैं.यशोधरा दो पुत्र अक्षय और अभिषेक हैं, जबकि त्रिसाला राजे एक पुत्री है. तीनों पिता के साथ अमेरिका में रहते हैं. यशोधरा मध्यप्रदेश की राजनीति में सक्रिय हैं और वे यहीं पर रहती हैं. यशोधरा को भाजपा की शिवपुरी से प्रत्याशी है, इसके अलावा उन्हें भाजपा ने स्टार प्रचारक बनाया है, इस लिहाज से वे दूसरे भाजपा प्रत्याशियों के क्षेत्र में भी प्रचार के लिए जाएंगी, इस वजह से अक्षय ने मां के चुनाव प्रचार की कमान संभाली है.

Web Title: MP Elections: Son convesing for Shivraj and Scindia, People liking their campaign

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे