MP चुनावः बीजेपी के हारे उम्मीदवारों ने नेताओं पर हमले किए तेज, पार्टी भीतरघातियों पर कार्रवाई करने को तैयार

By राजेंद्र पाराशर | Published: December 15, 2018 05:17 AM2018-12-15T05:17:53+5:302018-12-15T05:17:53+5:30

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद अब हारे उम्मीदवारों ने पार्टी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ग्वालियर-चंबल अंचल के नेता अब मुखर हो रहे हैं.

MP Election: BJP defeated candidates are attacking their leaders | MP चुनावः बीजेपी के हारे उम्मीदवारों ने नेताओं पर हमले किए तेज, पार्टी भीतरघातियों पर कार्रवाई करने को तैयार

MP चुनावः बीजेपी के हारे उम्मीदवारों ने नेताओं पर हमले किए तेज, पार्टी भीतरघातियों पर कार्रवाई करने को तैयार

भारतीय जनता पार्टी में हार के बाद उम्मीदवारों ने अब पार्टी नेताओं को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है. नेताओं को उम्मीदवार अपनी हार का जिम्मेदार बता रहे हैं. वहीं भाजपा ने भी हार पर अब तक किए मंथन के बाद यह बात स्वीकारी है कि भीतराघातियों के कारण उसे इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. भाजपा इन भीतरघातियों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद अब हारे उम्मीदवारों ने पार्टी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. ग्वालियर-चंबल अंचल के नेता अब मुखर हो रहे हैं. वहीं चुनाव के दौरान भी उम्मीदवारों ने कई स्थानों से भीतरघात की शिकायतें की थी, मगर संगठन ने उस वक्त शिकायतों पर हिदायत देकर नाराजगी शांत करने का प्रयास किया था. 

अब जबकि परिणाम आने के बाद उम्मीदवारों को हार मिली तो वे मुखर होने लगे हैं. इनमें सबसे पहले राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री रहे जयभान सिंह पवैया ने पार्टी नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोला है. पवैया ने किसी नेता का नाम तो नहीं लिया, मगर उन्होंने साफ कहा कि ग्वालियर में उन्हें जो हार का सामना करना पड़ा, भाजपा को हराने के लिए नेताओं ने ही काम किया है. उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं पर पार्टी को कार्रवाई करना चाहिए. 

पवैया ने कहा कि कुछ लोग पार्टी में प्रदेश स्तर के पदों पर जुगाड़ कर चले आते हैं, उसके बाद गलत काम करते हैं और पार्टी को हराने का काम करते हैं. ऐसे लोगों का पालन पोषण का काम नहीं करना चाहिए. ऐसे लोगों पर तो कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि ग्वालियर-चंबल में अगर नेता पार्टी और उम्मीदवारों के साथ अनुशासन का ध्यान रखते तो शायद शिवराज सिंह चौहान राज्य में चौथी बार सरकार बना रहे होते.

वहीं ग्वालियर चंबल अंचल से ही भाजपा नेता अवधेश भदोरिया ने भी वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने सीधे तौर पर एक पत्र के जरिए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को कटघरे में खड़ा कर दिया है. भदोरिया ने तोमर के अलावा अन्य भाजपा नेताओं को ग्वालियर-चंबल अंचल में भाजपा नेताओं को हार के लिए जिम्मेदार बताया. भदोरिया ने इसकी शिकायत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी की है.

भीतरघातियों पर कार्रवाई की तैयारी

भाजपा ने अब चुनाव के दौरान उम्मीदवारों के खिलाफ भितरघात करने वाले चेहरों को तलाशना शुरु कर दिया है. पार्टी इन पर जल्द ही कार्रवाई करेगी. सूत्रों की माने तो चुनाव के दौरान संगठन को 60 से ज्यादा इस तरह की शिकायतें मिली थी, जिनमें उम्मीदवारों ने संगठन को भितरघात करने वालों की नाम सहित शिकायत की थी. परिणाम आने के बाद पार्टी ने हार पर मंथन तेज किया तो यह मामला सामने आया कि अधिकांश हारे उम्मीदवारों के सामने बड़ा संकट भीतरघात और बागी थे. अब संगठन जल्द ही इन पर कार्रवाई कर इन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी में जुटा है.

Web Title: MP Election: BJP defeated candidates are attacking their leaders

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे