'Money transfer was done to help the poor immediately', Finance Minister Nirmala Sitharaman said about the relief package | 'गरीबों की तुरंत मदद के लिए करवाए गए थे पैसे ट्रांसफर', राहत पैकेज को लेकर बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के मद्देनजर 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की थी। इसके बाद कई दिनों तक रोज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस पैकेज के हर हिस्से को विस्तार से समझाया था।

Highlightsनिर्मला सीतारमण ने सरकार की तरफ से अर्थव्यवस्था और लोगों को राहत देने को लेकर जवाब दिया है।निर्मला सीतारमण ने कहा कि व्यवसायों को शुरू करने के लिए प्रोत्साहन देना महत्वपूर्ण था।

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को सरकार की तरफ से अर्थव्यवस्था और लोगों को राहत देने को लेकर जवाब दिया है। निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर हमला कहते हुए कहा कि प्रियंका गांधी को देखना चाहिए कि क्यों यूपी में 300 श्रमिक ट्रेनें पहुंची, वहीं छत्तीसगढ़ में सिर्फ 6-7 ही गईं। उन्होंने कहा कि सभी मजदूर भारतीय हैं। इस असाधारण स्थिति में सभी को साथ मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने इस मुद्दे में कांग्रेस को राजनीति नहीं करने की सलाह दी है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि व्यवसायों को शुरू करने के लिए प्रोत्साहन देना महत्वपूर्ण था। लॉकडाउन शुरू होने के बाद सरकार ने लोगों तक नकद धन ट्रांसफर करवाया था। इस पैसे का ट्रांसफर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत किया गया था। उन्होंने कहा कि सरकार ने सोचा था कि नकद हस्तांतरण ज्यादा प्रभावी होगा, क्योंकि हमने उसी तरह की योजनाएं बनाई थी। इस नगद ट्रांसफर से गरीबों को काफी मदद मिली थी।

बता दें बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के मद्देनजर 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की थी। इसके बाद कई दिनों तक रोज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस पैकेज के हर हिस्से को विस्तार से समझाया था।
 

Web Title: 'Money transfer was done to help the poor immediately', Finance Minister Nirmala Sitharaman said about the relief package
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे