Modi will inaugurate, lay the foundation stone for several development projects in Puducherry on Thursday | मोदी बृहस्पतिवार को पुडुचेरी में कई विकास परियोजनाओ का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे
मोदी बृहस्पतिवार को पुडुचेरी में कई विकास परियोजनाओ का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे

पुडुचेरी, 24 फरवरी आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी का दौरा करेंगे और विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वह भाजपा की ओर से आयोजित एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

पुडुचेरी भाजपा के अध्यक्ष स्वामीनाथन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सुबह 10.30 बजे यहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री सीधे जवाहरलाल स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान पहुंचेंगे जहां वे विभिन्न केंद्रीय योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

पिछले तीन सालों में प्रधानमंत्री का यह पुडुचेरी का दूसरा दौरा होगा। इससे पहले 2018 में उन्होंने निकटवर्ती विल्लुपुरम जिले में ऑरोविले अंतरराष्ट्रीय परियोजना का दौरा किया था और इस दौरान एक जनसभा को भी संबोधित किया था।

प्रधानमंत्री का यह दौरान ऐसे समय में हो रहा है जब प्रदेश का राजनीतिक माहौल पूरी तरह बदला हुआ है। कांग्रेस की अगुवाई वाली यहां की राज्य सरकार का नेतृत्व कर रहे वी नारायणसामी ने 22 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

उनके इस्तीफे के बाद किसी भी राजनीतिक दल ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है। ऐसे में यहां राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की संभावना बड़ गई है।

पुडुचेरी में इसी साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Modi will inaugurate, lay the foundation stone for several development projects in Puducherry on Thursday

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे