अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को बताया '10 नंबरी', भाजपा की 9 साल की उपलब्धियों पर उठाया सवाल

By रुस्तम राणा | Published: May 29, 2023 06:40 PM2023-05-29T18:40:54+5:302023-05-29T18:46:28+5:30

आम बोलचाल की भाषा में '10 नम्बरी' किसी ऐसे व्यक्ति को संदर्भित करता है जो आदतन अपराधी है या जिसका चरित्र संदिग्ध है।

Modi Govt Has Become '10 Numbari'says Akhilesh Yadav | अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को बताया '10 नंबरी', भाजपा की 9 साल की उपलब्धियों पर उठाया सवाल

अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को बताया '10 नंबरी', भाजपा की 9 साल की उपलब्धियों पर उठाया सवाल

Highlightsअखिलेश यादव ने कहा- 9 साल के शासन में सरकार '10 नंबरी' हो गईसपा प्रमुख ने पूछा- मोदी सरकार ने यूपी में कितने एम्स बनवाए?उन्होंने स्मार्ट सिटी बनाने की बात की, अभी कितने स्मार्ट सिटी मौजूद हैं?

लखनऊ:समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा। मोदी सरकार के 9 साल पूरे करने के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि अब 9 साल के शासन में सरकार '10 नंबरी' हो गई है। साथ ही उन्होंने सरकार की उपलब्धियों पर सवाल उठाया। 

बता दें कि '10 नम्बरी' बोलचाल की भाषा में किसी ऐसे व्यक्ति को संदर्भित करता है जो आदतन अपराधी है या जिसका चरित्र संदिग्ध है। सपा प्रमुख की यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश विधान परिषद की दो रिक्त सीटों के लिए उपचुनाव के लिए मतदान के रूप में आई है, जिसके लिए भाजपा और समाजवादी पार्टी (सपा) दोनों ने लखनऊ में उम्मीदवार उतारे हैं।

यादव ने सरकार से पूछा कि उसने "उत्तर प्रदेश में कई अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का वादा किया था, लेकिन उन्होंने वास्तव में कितने बनाए हैं? उन्होंने स्मार्ट सिटी बनाने की बात की, अभी कितने स्मार्ट सिटी मौजूद हैं?" 
यादव ने केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने एक्सप्रेसवे के लिए भुगतान नहीं किया जैसा कि उसे करना चाहिए था, उन्होंने सवाल किया कि उत्तर प्रदेश को परियोजना के लिए पैसा क्यों नहीं मिला है।

बिजली के बारे में बात करते हुए, उन्होंने पूछा कि यूपी में बिजली का कोटा क्यों नहीं बढ़ाया गया, जैसा कि सरकार ने वादा किया था। उन्होंने पूछा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और शहरी विकास के लिए कितनी जमीन आरक्षित की गई है। यादव ने स्मार्ट सिटी विकास के तहत मृदा अपशिष्ट प्रबंधन का भी उल्लेख किया और टिप्पणी की कि केंद्र ने कुछ भी नहीं किया है।

Web Title: Modi Govt Has Become '10 Numbari'says Akhilesh Yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे