मोदी सरकार का बड़ा फैसला, केंद्र के 36 मंत्री करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, बताएंगे 370 हटाने के फायदे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 16, 2020 05:54 AM2020-01-16T05:54:28+5:302020-01-16T05:54:28+5:30

केंद्र के मंत्री जम्मू-कश्मीर में लोगों को उन कार्यक्रमों और अभियानों की जानकारी देंगे, जिन्हें केंद्र ने 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के अंत के बाद प्रदेश में शुरू किया है। बता दें कि जम्मू और कश्मीर में विपक्ष का कहना है कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद स्थानीय लोगों की जमीनें छीन ली जाएंगी।

Modi government's big decision, 36 central ministers will visit Jammu and Kashmir, will tell benefits of removing 370 | मोदी सरकार का बड़ा फैसला, केंद्र के 36 मंत्री करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, बताएंगे 370 हटाने के फायदे

केंद्र सरकार 370 हटाने के फायदे लोगों तक पहुंचाएगी।

Highlightsकेंद्र सरकार के 36 मंत्री 18 से 25 जनवरी के बीच जम्मू और कश्मीर का दौरा करेंगे। ये मंत्री घाटी की स्थिति का भी जायजा लेंगे।

केंद्र सरकार के 36 मंत्री 18 से 25 जनवरी के बीच जम्मू और कश्मीर का दौरा करेंगे। बताया जा रहा हा कि ये मंत्री सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के लिए चलाई जा रही योजनाओं और कार्यक्रमों को आम लोगों के बीच पहुंचाएंगे। साथ ही ये मंत्री घाटी की स्थिति का भी जायजा लेंगे। इसके अलावा यह सभी मंत्री राज्य के अलग-अलग हिस्सों में जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे और उन्हें केंद्र की योजनाओं की जानकारी देंगे।

ख़बरों की मानें तो केंद्र के मंत्री जम्मू-कश्मीर में लोगों को उन कार्यक्रमों और अभियानों की जानकारी देंगे, जिन्हें केंद्र ने 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के अंत के बाद प्रदेश में शुरू किया है। बता दें कि जम्मू और कश्मीर में विपक्ष का कहना है कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद स्थानीय लोगों की जमीनें छीन ली जाएंगी। साथ ही लोगों का रोजगार भी छीन लिया जा रहा है। इन अफवाहों के खिलाफ केंद्र सरकार 370 हटाने के फायदे लोगों तक पहुंचाएगी। केंद्रीय मंत्रियों के इस दौरे को लेकर गृह राज्य मंत्री जी।किशन रेड्डी ने राज्य सरकार के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम को चिट्ठी लिखी है।

रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्रीय मंत्रियों के 51 दौरे जम्मू डिविजन और 8 दौरे कश्मीर में होंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी 19 जनवरी को कटड़ा और रियासी इलाकों में जाएंगी। इसी दिन रेलमंत्री पीयूष गोयल श्रीनगर का दौरा करेंगे। इसके बाद 20 जनवरी को मंत्री जनरल वीके सिंह उधमपुर जाएंगे और 21 जनवरी को किरेन रिजिजू जम्मू के पास सीमांत इलाके सुचेतगढ़ की यात्रा करेंगे। इन सभी के अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, रमेश पोखरियाल निशंक, जितेंद्र सिंह समेत कई अन्य नेता भी राज्य के दौरे पर आएंगे।

Web Title: Modi government's big decision, 36 central ministers will visit Jammu and Kashmir, will tell benefits of removing 370

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे