Modi government has snatched 14 crore jobs in the last six years: Youth Congress | मोदी सरकार ने पिछले छह साल में 14 करोड़ नौकरियां छीन ली हैं: युवा कांग्रेस
सांकेतिक तस्वीर (File Photo)

Highlightsकांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार और मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने युवाओं के साथ विश्वासघात किया है। श्रीनिवास बी.वी. ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, इस हिसाब से छह साल में 12 करोड़ रोज़गार देना थे। लेकिन मोदी सरकार ने 14 करोड़ नौकरियां छीन ली है।

भोपाल: युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत केन्द्र सरकार ने पिछले छह सालों में 14 करोड़ नौकरियां छीन ली हैं। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार भोपाल आए श्रीनिवास ने यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय इंदिरा भवन में पत्रकार वार्ता कर ‘रोजगार दो’ अभियान की शुरुआत की।

उन्होंने कहा कि देश में इस समय सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है और भारत में सबसे ज्यादा युवा बेरोज़गार हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार और मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने युवाओं के साथ विश्वासघात किया है।

श्रीनिवास ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, इस हिसाब से छह साल में 12 करोड़ रोज़गार देना थे। लेकिन मोदी सरकार ने 14 करोड़ नौकरियां छीन ली है। उन्होंने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस देश का सबसे बड़ा संगठन है।

देश की जीडीपी 23.7 घट गई है और देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कह रही हैं कि ये ‘एक्ट ऑफ गॉड’ यानी भगवान का किया धरा है। श्रीनिवास ने आरोप लगाया कि रोजगार के लिए आवाज उठाने वाले युवाओं की आवाज सरकार दबा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘आज मैं जब भोपाल के राजाभोज हवाईअड्डे से आ रहा था, तब युवा कांग्रेस के साथी मेरे स्वागत के लिए खड़े थे। लेकिन शिवराज सरकार ने भारतीय युवा कांग्रेस पर लाठी चलाने का काम किया।

मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस कार्यकर्ता आपकी लाठियों और गोलियों से डरने वाले नहीं हैं।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश को बेरोजगार प्रदेश बना कर छोड़ दिया है। श्रीनिवास ने कहा कि ‘रोजगार दो’ अभियान चलाकर युवा कांग्रेस आने वाले समय में ‘सिग्नेचर कैंपेन’, ‘मिस कॉल’, पोस्टकार्ड लिखकर और प्रधानमंत्री का घेराव कर रोजगार की मांग करेगी।

अगर इसके बाद भी युवाओं को रोजगार नहीं मिला तो हम पूरे मंत्रिमंडल के मंत्रियों का घेराव करेंगे। इसी तरह हम भाजपा सरकार को ‘रोजगार दो’ अभियान के जरिए घेरने का काम करेगें। उन्होंने कहा कि इस देश की राजनीति में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ही विकल्प हैं । अगर देश को बचाना है तो वह सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही बचा सकती है। मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनावों को लेकर उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।  

Web Title: Modi government has snatched 14 crore jobs in the last six years: Youth Congress
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे