modi family and yogi sewai on eid cement festival 2018 | लखनऊ में ईद की धूम शुरू, मोदी-योगी के नाम की बिक रही हैं सेवईयां-जानें क्या है कीमत ?

लखनऊ, 15 जून: गुरुवार को ईद के चांद का दीदार नहीं हो पाया जिस कारण से अब ईद 16 जून को मनाई जाएगी। ऐसे में ईद के त्योहार से पहले लोग तरह तरह की तैयारियों में भी जुट गए हैं।

वहीं, लखनऊ में ईद की खुशियों में पहली बार ऐसा होगा कि जब सेवइयों में मोदी और योगी का नाम से मिठास घोली जाएगी। मोदी से आगे निकल योगी डीएम आवास के पास स्थित के  एक रेस्टोरेंट में शुरू हुए ईद सेवईं फेस्टिवल में मोदी सेवईं और योगी सेवईं ने खूब धूम मचाया है। इन सेवइयों के चर्चे फिलहाल सोशल मीडिया तक पहुंच गए हैं। खास बात ये है कि  मोदी और योगी के व्यक्तिव तो ध्यान में रखकर ये सेवईं तैयार की गई हैं।कहा ज रहा है कि भारी मात्रा में लोग यह सेवईं खरीद कर अपने घरों में ले जा रहे हैं। इतना ही नहीं मोदी से ज्यादा योगी के नाम की मिठाी महंगी हैष

हालांकि यह देखने वाली बात है कि मोदी ब्रांड के सामने योगी ज्यादा महंगी है। मोदी नाम की सेवईं का रेट प्रति किलो ₹800 निर्धारित किया है तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम की सेवईं ₹12 सौ रु. प्रति किलो बिक रही है।


कहा जा रहा है कि योगी सेवईं में योगी के व्यक्तित्व को दर्शाने की कोशिश की गई है इसलिए जाफरान का इस्तेमाल ज्यादा किया गया है जिससे सेवइयों को स्वाद के साथ ही वैसा ही केसरिया रंग मिले ले जैसी योगी धारण करते हैं।

वहीं,  मोदी सेवईं की खासियत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं इसलिए लखनऊ में बिकने वाला मोदी ब्रांड की सेवइयों में हरा रंग देखने को मिल रहा है। इसके साथ मोदी डिजिटल युग की भी बात करते हैं तो इसलिए मोदी ब्रांड की सेवइयां स्टाइलिश बाउल में परोसी जा रही हैं।