modi cabinet give permission for international seminar hall in pragati maidan | मोदी कैबिनेट ने प्रगति मैदान के 3.7 एकड़ भूमि पर विश्व स्तरीय सम्मेलन केंद्र बनाए जाने को दी मंजूरी
मोदी कैबिनेट ने प्रगति मैदान के 3.7 एकड़ भूमि पर विश्व स्तरीय सम्मेलन केंद्र बानए जाने को दी मंजूरी

Highlightsआईटीपीओ प्रगति मैदान में 3.7 एकड़ भूमि को 99 वर्ष के पट्टे पर हस्तांरित करेगा।यहां एक पांच सितारा होटल भी तैयार किया जायेगा।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राजधानी दिल्ली स्थित प्रगति मैदान में विश्व स्तरीय प्रदर्शनी एवं सम्मेलन केंद्र के विकास के लिये 3.7 एकड़ अतिरिक्त भूमि के हस्तांतरण को बुधवार को मंजूरी दी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

जावड़ेकर ने बताया कि प्रगति मैदान का संचालन करने वाला भारतीय व्यापार प्रोत्साहन संगठन :आईटीपीओ: एक वृहद परियोजना को आगे बढ़ायेगा जिसके तहत भूमि का पुनर्विकास अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रदर्शनी एवं सम्मेलन केंद्र तैयार करने में किया जायेगा । आईटीपीओ प्रगति मैदान में 3.7 एकड़ भूमि को 99 वर्ष के पट्टे पर हस्तांरित करेगा। यहां एक पांच सितारा होटल भी तैयार किया जायेगा।

इसके लिये भारतीय पर्यटन विकास निगम :आईटीडीसी: और भारतीय रेलवे कैटरिंग एवं टूरिज्म कारपोरेशन :आईआरसीटीसी: के बीच एक कंपनी :स्पेशल परपज़ व्हीकल: तैयार की जायेगी। 

Web Title: modi cabinet give permission for international seminar hall in pragati maidan
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे