‘सहयात्री’ नाम का मोबाइल एप शुरू, देश भर में कहीं से रेल यात्री वेबसाइट से दर्ज करा सकेंगे शिकायत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 11, 2019 02:23 PM2019-10-11T14:23:59+5:302019-10-11T14:24:35+5:30

गृह राज्य मंत्री ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में यहां वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.रेलवेज.दिल्लीपुलिस.जीओवी.इन शुरू की और इसके साथ ही ‘सहयात्री’ नाम का मोबाइल एप भी शुरू किया।

Mobile app named 'Sahyatri' started, rail passengers will be able to register complaint from website, service started | ‘सहयात्री’ नाम का मोबाइल एप शुरू, देश भर में कहीं से रेल यात्री वेबसाइट से दर्ज करा सकेंगे शिकायत

उन्होंने कहा, “यह वेबसाइट निश्चित रूप से जीआरपी के लिये मददगार होगी।” 

Highlightsइस सुविधा से रेल यात्री देश भर में कहीं से अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे और अपराधियों का एक ऑनलाइन डेटा बेस भी बनेगा।पुलिस उपायुक्त (रेलवेज) दिनेश कुमार गुप्ता ने कहा कि इस वेबसाइट पर रेलवे के अधिकारक्षेत्र में सक्रिय अधिकारियों के डेटाबेस के साथ ही उनकी तस्वीरें अपलोड की जाएंगी।

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने रेल यात्रियों की शिकायतें दर्ज करने के लिये गुरुवार को राजकीय रेलवे पुलिस बल की मदद के लिये वेबसाइट और मोबाइल एप सेवा शुरू की।

इस सुविधा से रेल यात्री देश भर में कहीं से अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे और अपराधियों का एक ऑनलाइन डेटा बेस भी बनेगा। गृह राज्य मंत्री ने दिल्ली पुलिस के आयुक्त अमूल्य पटनायक और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में यहां वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.रेलवेज.दिल्लीपुलिस.जीओवी.इन शुरू की और इसके साथ ही ‘सहयात्री’ नाम का मोबाइल एप भी शुरू किया।

पुलिस उपायुक्त (रेलवेज) दिनेश कुमार गुप्ता ने कहा कि इस वेबसाइट पर रेलवे के अधिकारक्षेत्र में सक्रिय अधिकारियों के डेटाबेस के साथ ही उनकी तस्वीरें अपलोड की जाएंगी। उन्होंने कहा, “यह वेबसाइट निश्चित रूप से जीआरपी के लिये मददगार होगी।” 

Web Title: Mobile app named 'Sahyatri' started, rail passengers will be able to register complaint from website, service started

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे