Republic Day: योगी सरकार में मंत्री सुरेश पासी ने कहा- CAA के नाम पर भाई को भाई से लड़ा रहा है विपक्ष 

By भाषा | Published: January 26, 2020 03:08 PM2020-01-26T15:08:40+5:302020-01-26T15:08:40+5:30

उत्तर प्रदेश में गणतंत्र दिवस परंपरागत हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। राजधानी लखनऊ में 71 वें गणतंत्र दिवस पर परंपरागत रूप से परेड हुई जिसमें सेना, पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों और छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

Minister in Yogi government Suresh Passi says- Opposition is fighting brother to brother in the name of CAA on Republic Day | Republic Day: योगी सरकार में मंत्री सुरेश पासी ने कहा- CAA के नाम पर भाई को भाई से लड़ा रहा है विपक्ष 

Republic Day: योगी सरकार में मंत्री सुरेश पासी ने कहा- CAA के नाम पर भाई को भाई से लड़ा रहा है विपक्ष 

Highlightsराज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विधान भवन के सामने परेड की सलामी ली।पासी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश तेजी से विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है और दुनिया की तीसरी महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है।

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश पासी ने रविवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के नाम पर कुछ राजनैतिक दल देश को गुमराह करके भाई से भाई को लड़ाने में लगे हैं। पासी ने अमेठी पुलिस लाइन में 71 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धर्म के नाम पर सताए गए लोगों को भारत की नागरिकता देने के लिए सीएए बनाया लेकिन कुछ राजनीतिक दल देश की जनता को गुमराह करके भाई को भाई से लड़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसलिए यह नागरिकता लेने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है लेकिन इसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। पासी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश तेजी से विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है और दुनिया की तीसरी महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। इससे पूर्व, सुरेश पासी ने पुलिस लाइन में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। 

परंपरागत तरीके से मनाया गया गणतंत्र दिवस

उत्तर प्रदेश में गणतंत्र दिवस परंपरागत हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया। राजधानी लखनऊ में 71 वें गणतंत्र दिवस पर परंपरागत रूप से परेड हुई जिसमें सेना, पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों और छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विधान भवन के सामने परेड की सलामी ली। इस दौरान परेड पथ पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई।

यह परेड चारबाग स्थित रविंद्रालय से शुरू होकर केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर संपन्न हुई। इस दौरान बड़ी संख्या में आम लोगों ने सड़क के दोनों ओर खड़े होकर परेड देखी। इस दौरान उन्होंने जय हिंद के नारे भी लगाए। राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्वीट करते हुए कहा कि इस शुभ अवसर पर देश और प्रदेश के सभी नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएं। शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग तथा बलिदान से प्राप्त आजादी और देश की एकता तथा अखंडता को बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

Web Title: Minister in Yogi government Suresh Passi says- Opposition is fighting brother to brother in the name of CAA on Republic Day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे