#MeToo: लेखक सुहेल सेठ पर अनजान लड़की ने लगाया यौन शोषण का आरोप, व्हाट्सऐप स्क्रीन शॉट हो रहा है वायरल

By पल्लवी कुमारी | Published: October 10, 2018 06:16 PM2018-10-10T18:16:26+5:302018-10-10T18:16:26+5:30

नाना पाटेकर से लेकर आलोक नाथ, क्वीन फिल्म के निर्देशक विकास बहल, एआईबी के कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती, लेखक चेतन भगत, टीवी चैनल आज तक के निदेशक सुप्रियो प्रसाद, अभिजीत भट्टाचार्य, पत्रकार प्रशांत झा, एमजे अकबर इत्यादि पर #MeToo के तहत आरोप लगे हैं।

#MeToo writer suhel seth accused of sending whatsapp sexually harass message | #MeToo: लेखक सुहेल सेठ पर अनजान लड़की ने लगाया यौन शोषण का आरोप, व्हाट्सऐप स्क्रीन शॉट हो रहा है वायरल

#MeToo: लेखक सुहेल सेठ पर अनजान लड़की ने लगाया यौन शोषण का आरोप, व्हाट्सऐप स्क्रीन शॉट हो रहा है वायरल

#MeToo मूवमेंट के तहत लेखक सुहेल सेठ पर यौन शोषण का आरोप लगा है। मंगलवार को एक अनजान लड़की ने व्हाट्सऐप स्क्रीनशॉट शेयर किया है। जिसमें सेठ पर यौन शोषण के आरोप लगाये गये। सेठ ने मीडिया से बात करते हुए खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया है।

द् क्विंद के मुताबिक कथित घटना अगस्त 2010 की है। ट्विटर पर एक अज्ञात महिला, जिसका ट्विटर प्रोफाइल अनिशा शर्मा है, उसने एक व्हाट्सप्प के मैसेज का स्क्रीन शॉट शेयर किया है। 

सुहेल सेठ पर लगे आरोप

जिसके कैप्शन में उसने लिखा है, ये मेरा किसी के साथ का चैट है। जिसमें मुझे पता चला था कि सुहेल सेठ ने किसी 17 वर्षीय महिला को साथ में शराब पीने के लिए ऑफर दिया था। 


क्या है आरोप

अनिशा शर्मा के मुताबिक, ''मैं 17 साल की थी और मैं ट्विटर पर सुहेल सेठ को फॉलो करती  है। मैंने उनका इंटरव्यू लेना चाहती थी। एक दिन मैंने सुहेल सेठ को लैंड एंड की कॉफी शॉप में देखा। जब मैं बाहर निकल रही थी। बाद में, मैंने उन्हें यह कहने के लिए ट्वीट किया कि मैंने उन्हे देखा था। मैं आपकी बड़ी फैन हूं लेकिन आपको सामने से देखकर कुछ नहीं बोल पाई। सुहेल सेठ ने इसके बाद एक डायरेक्टर मैसेज कर के बोला मुझे आना चाहिए था। इसी रात को जब मैं माता-पिता के साथ डिनर कर रही थी तो एक और सुहेल सेठ का डायरेक्ट मैसेज आया, मेरे रूम में मेरे साथ शराब पीओगी क्या? उनके मैसेज के अंत में लिखा था- ‘big wild kiss’ मैं चौंक गई और मैंने डर से इस मैसेज का रिप्लाई तक नहीं किया और मैंने सुहेल सेठ को ब्लॉक कर दिया''

इस आरोप के बाद सुहेल सेठ से जब द क्विंट ने बात की तो उन्होंने कहा, जिस वक्त की यह घटना है, मैं उस वक्त भारत में नहीं था। मैं किसी काम से विदेश गया हुआ था। 

उन्होंने कहा, ''मेरे पास सबूत के तौर पर मेरा पासपोर्ट पर स्टैम्प भी है। मैं उस दिन मुंबई में नहीं था। वो शख्स मेरे लिए एकदम अनजान है तो मुझे बिल्कुल समझ में नहीं आ रहा है कि मैं इसपर क्या बोलूं।"

अमेरिका से शुरू हुआ #MeToo मूवमेंट करीब दो साल बाद भारत में दोबारा शुरू हो चुका है। भारत में इसे शुरू करने का श्रेय अभिनेत्री तनुश्री दत्ता को दिया जा रहा है। जब से तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है, तब से कई मामले सामने आ चुके हैं। अभी तक मू टू मूवमेंट के तहत नाना पाटेकर से लेकर आलोक नाथ, क्वीन फिल्म के निर्देशक विकास बहल, एआईबी के कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती, लेखक चेतन भगत, टीवी चैनल आज तक के निदेशक सुप्रियो प्रसाद, टाइम्स ऑफ इंडिया के कार्यकारी संपादक गौतम अधिकार, हिंदुस्तान टाइम्स के पत्रकार प्रशांत झा, एमजे अकबर इत्यादि पर #MeToo के तहत आरोप लगे हैं।

Web Title: #MeToo writer suhel seth accused of sending whatsapp sexually harass message

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे