डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप जा सकती हैं दिल्ली के सरकारी स्कूल, सीएम अरविंद कजेरीवाल दिखाएंगे AAP का काम

By भाषा | Published: February 21, 2020 12:24 AM2020-02-21T00:24:26+5:302020-02-21T00:24:26+5:30

सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अमेरिकी प्रथम महिला को स्कूल दिखाएंगे और आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा शुरु खुशहाली पाठ्यक्रम के बारे में उन्हें अवगत कराएंगे ।

Melania Trump Likely To Watch "Happiness Class" At Delhi School: Sources | डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप जा सकती हैं दिल्ली के सरकारी स्कूल, सीएम अरविंद कजेरीवाल दिखाएंगे AAP का काम

डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप जा सकती हैं दिल्ली के सरकारी स्कूल, सीएम अरविंद कजेरीवाल दिखाएंगे AAP का काम

Highlightsअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।अहमदाबाद में कार्यक्रम के बाद ट्रंप अपनी पत्नी के साथ आगरा जाएंगे जहां वे ताजमहल में लगभग एक घंटा रुकेंगे।

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के एक स्कूल का दौरा करने और छात्रों से संवाद करने की संभावना है । सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल 24 फरवरी को दोपहर में अहमदाबाद पहुंचेगा। अहमदाबाद से ट्रंप आगरा जाएंगे और ताजमहल का दीदार करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली रवाना होंगे।

सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अमेरिकी प्रथम महिला को स्कूल दिखाएंगे और आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा शुरु खुशहाली पाठ्यक्रम के बारे में उन्हें अवगत कराएंगे । दिल्ली सरकार ने जुलाई 2018 में खुशहाली पाठ्यक्रम की शुरुआत की थी। पाठ्यक्रम के तहत दिल्ली सरकार के स्कूलों में कक्षा एक से आठ में पढ़ने वाले छात्रों को हर दिर 45 मिनट खुशहाली कक्षा में गुजारना होता है । यहां पर वे कथा-कहानी, ध्यान और सवाल-जवाब सत्र में हिस्सा लेते हैं । इसी तरह, नर्सरी और केजी के छात्र-छात्राओं के लिए हफ्ते में दो बार कक्षाएं होती हैं ।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अहमदाबाद में कार्यक्रम के बाद ट्रंप अपनी पत्नी के साथ आगरा जाएंगे जहां वे ताजमहल में लगभग एक घंटा रुकेंगे। इसके बाद ट्रंप दिल्ली रवाना होंगे। इसके अगले दिन 25 फरवरी की सुबह ट्रंप और उनकी पत्नी का राष्ट्रपति भवन में रस्मी स्वागत किया जाएगा । वे महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने राजघाट जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में मोदी और ट्रंप के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। 

Web Title: Melania Trump Likely To Watch "Happiness Class" At Delhi School: Sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे