नेटफ्लिक्स वेब सीरीज के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे मेहुल चौकसी, कहा- रिलीज से पहले दिखाया जाए एक बार 

By पल्लवी कुमारी | Published: August 26, 2020 04:54 PM2020-08-26T16:54:42+5:302020-08-26T16:54:42+5:30

पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी 13,5000 करोड़ के मामले में आरोपी हैं। दोनों इस वक्त फिलहाल देश से फरार हैं। दोनों के खिलाफ ईडी ने वारंट जारी किया हुआ है।

Mehul Choksi Goes To Delhi hing Court Against Netflix's "Bad Boy Billionaires" | नेटफ्लिक्स वेब सीरीज के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे मेहुल चौकसी, कहा- रिलीज से पहले दिखाया जाए एक बार 

Mehul Choksi (File Photo)

Highlights''बैड ब्वॉय बिलिनायर्स'' वेब सीरीज 2 सितंबर 2020 को रिलीज होने वाली है। मेहुल चौकसी ने दिल्ली हाई कोर्ट से अपील की है कि वेब सीरीज रिलीज होने के पहले इसका एक प्रिव्यू दिखाया जाए।

नई दिल्ली: भगोड़े भारतीय हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी (Mehul Choksi) ने नेटफ्लिक्स की आने वाली वेब सीरीज ''बैड ब्वॉय बिलिनायर्स'' ( Bad Boy Billionaire) को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार (26 अगस्त) को एक याचिका डाली है। इस याचिका में मेहुल चौकसी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा है कि वे (मेहुल चौकसी) नहीं  चाहते हैं कि डॉक्यूमेंट्री पर रोक लगाई जाए लेकिन वह चाहते हैं कि इसका एक प्रिव्यू दिखाया जाए।

''बैड ब्वॉय बिलिनायर्स'' वेब सीरीज 2 सितंबर 2020 को रिलीज होने वाली है। 61 वर्षीय भगोड़े कारोबारी मेहुल चौकसी ने दिल्ली हाई कोर्ट से अपील की है कि  वेब सीरीज रिलीज होने के पहले इसका एक प्रिव्यू दिखाया जाए। 

इधर कोर्ट में नेटफ्लिक्स की तरफ से पेश हुए सीनियर वकील नीरज किशन कौल ने कहा है कि ये डॉक्यूमेंट्री लालच, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार को लेकर बनाई गई है। इस वेब सीरीज में करीब 2 मिनट तक नीरव मोदी के बारे में फिल्माया गया है, जिसमें मेहुल चौकसी को भी शामिल किया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट को लेकर कोई रेगुलेशन नहीं है। हाई कोर्ट ने इस पूरे मामले को शुक्रवार (28 अगस्त) के लिए स्थगित कर दिया है। कोर्ट में  वकील नीरज किशन कौल ने यह भी कहा कि डॉक्यूमेंट्री में विजय माल्या को भी शामिल किया गया है। 

दिल्ली हाई कोर्ट में आज (26 अगस्त) को सुनवाई के दौरान हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी के वकील जय अग्रवाल ने कहा हम केवल रिलीज़ से पहले वेब सीरीज का प्रिव्यू देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वेब सीरीज धोखाधड़ी मामले पर है ऐसे में चल रही जांच को प्रभावित कर सकती है।

 मेहुल चोकसी और नीरव मोदी 13,5000 करोड़ के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं। भगोड़े हीरा कारोबारी और पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  गैर जमानती वारंट जारी किए हुए है। इस मामले में नीरव मोदी और उनकी पत्नी एमी मोदी भी भारत से फरार हैं। 

Web Title: Mehul Choksi Goes To Delhi hing Court Against Netflix's "Bad Boy Billionaires"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे