शिकंजा कसा तो बदल गए मेहुल चोकसी के सुर, कहा-भाग नहीं रहा, इलाज कराने के लिए छोड़ा था देश

By अभिषेक पारीक | Published: June 6, 2021 06:13 PM2021-06-06T18:13:31+5:302021-06-06T21:54:18+5:30

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी भगोड़े मेहुल चोकसी ने कहा है कि वह भारतीय एजेंसियों से भाग नहीं रहा है, बल्कि उसने इलाज कराने के लिए देश छोड़ा।

mehul choksi claims did not evade law enforcement in india left country only for treatment | शिकंजा कसा तो बदल गए मेहुल चोकसी के सुर, कहा-भाग नहीं रहा, इलाज कराने के लिए छोड़ा था देश

मेहुल चोकसी। (फाइल फोटो)

Highlightsभगोड़े मेहुल चोकसी ने कहा है कि वह भारतीय एजेंसियों से भाग नहीं रहा है। चोकसी ने कहा कि मैंने भारतीय अथॉरिटीज को इंटरव्यू लेने और जांच को लेकर सवाल पूछने के लिए कहा है। डोमिनिका की जेल में बंद है पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी। 

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी भगोड़े मेहुल चोकसी ने कहा है कि वह भारतीय एजेंसियों से भाग नहीं रहा है, बल्कि उसने इलाज कराने के लिए देश छोड़ा। साथ ही चोकसी ने कहा कि वह कानून का सम्मान करने वाला नागरिक है। उसने भारतीय एजेंसियों को इंटरव्यू करने का भी आमंत्रण दिया है। 

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, डोमिनिका में प्रत्यर्पण मामले का सामना कर रहे 62 साल के हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने डोमिनिका हाई कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। जिसमें उसने कहा कि मैंने भारतीय अथॉरिटीज को इंटरव्यू लेने और किसी भी जांच को लेकर सवाल पूछने के लिए कहा है। साथ ही चोकसी ने कहा कि मैं भारतीय एजेंसियों से भागा नहीं हूं। अमेरिका में इलाज के लिए जब मैंने देश छोड़ा था तो मेरे खिलाफ कोई वारंट नहीं था। 

डोमिनिका की जेल में है चोकसी

चोकसी ने जनवरी 2018 में भारत को छोड़ दिया था। 13,500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले के सामने आने से पहले ही चोकसी ने देश को छोड़ दिया था और अब वह डोमिनिका की जेल में है। पिछले महीने 23 मई को चोकसी एंटीगुआ और बारमुडा से गायब हो गया था। इंटरपोल के यलो नोटिस के तहत उसे डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद से ही भारत सरकार उसके प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटी है। 

भारतीय एजेंसियों का दल लौट आया

डोमिनिका के हाई कोर्ट ने चोकसी मामले की सुनवाई तीन जून को स्थगित कर दी थी। जिसके बाद भारत की ओर से उसे लेने के लिए भेजा गया विभिन्न एजेंसियों का दल निजी विमान से चार जून को वापस लौट आया था। 

लंदन की जेल में है नीरव मोदी

हम आपको बता दें कि चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से करीब 13,500 करोड़ रुपए की धनराशि का कथित गबन किया था। जिसके बाद से नीरव मोदी लंदन की एक जेल में बंद है और उसे भारत में प्रत्यर्पित किए जाने की कोशिश की जा रही है। 
 

Web Title: mehul choksi claims did not evade law enforcement in india left country only for treatment

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे