प्रियंका गांधी और सिंधिया की चली लंबी बैठक, यूपी की 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 22, 2019 05:57 AM2019-02-22T05:57:28+5:302019-02-22T05:57:28+5:30

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की गुरुवार देर रात एक अहम बैठक हुई है।

meeting with priyanka gandhi and sindhia congress get ready with 25 candidates in uttar pradesh | प्रियंका गांधी और सिंधिया की चली लंबी बैठक, यूपी की 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय

प्रियंका गांधी और सिंधिया की चली लंबी बैठक, यूपी की 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय

Highlights कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदारों के चयन के लिए चर्चा कीअब जल्द ही इन नामों का ऐलान पार्टी हाईकमान की तरफ से कर दिया जाएगा।


लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की गुरुवार देर रात एक अहम बैठक हुई है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश की सीटों के चयन पर चर्चा हुई है। खबर के अनुसार  कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदारों के चयन के लिए चर्चा की है।

इस बैठक में 25 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है। अब जल्द ही इन नामों का ऐलान पार्टी हाईकमान की तरफ से कर दिया जाएगा। कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और दूसरे महासचिव व पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार रात 12 बजे तक अपने सचिवों के साथ मैराथन बैठक की।



इसी बैठक में इन 24 नामों पर मुहर लगी है। बैठक में कांग्रेस की भविष्य की रणनीति पर लंबी चर्चा हुई है। कांग्रेस और बीजेपी में मुकाबला हो वहां सपा-बसपा गठबंधन उसी लिहाज से उम्मीदवार दे। लेकिन जहां बीजेपी के सामने मुकाबले में सपा-बसपा का उम्मीदवार टक्कर में है। वहां कांग्रेस बीजेपी को हराने में मदद करने वाला उम्मीदवार दे।

ऐसे में  प्रियंका और सिंधिया ने यूपी को लेकर खास विचार भी किया है जिससे बीजेपी तो पस्त किया जा सके। इसके अलावा दो नए अध्यक्ष बनाने पर भी बात हुई। राजबब्बर के 2019 तक प्रदेश अध्यक्ष बने रह सकते हैं।
 

Web Title: meeting with priyanka gandhi and sindhia congress get ready with 25 candidates in uttar pradesh