Medical superintendents of two government hospitals will be the first to get Kovid-19 vaccinated. | दो सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक सबसे पहले कोविड-19 का टीका लगवायेंगे
दो सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक सबसे पहले कोविड-19 का टीका लगवायेंगे

अहमदाबाद, 15 जनवरी अहमदाबाद और गांधीनगर में सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षक शनिवार को गुजरात में कोरोना वायरस का टीका सबसे पहले लगवाने वाले लोगों में शामिल होंगे।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने पर दिन के दौरान राज्य में 16 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जायेगा।

टीकाकरण अभियान शनिवार की सुबह पूरे राज्य में 161 केन्द्रों पर एक साथ शुरू होगा।

उन्होंने बताया कि पहले दिन 16 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जायेगा। प्रत्येक केन्द्र पर 100 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जायेगा।

अहमदाबाद सिविल अस्पताल के अधीक्षक डा. जे वी मोदी (46) और गांधीनगर सिविल अस्पताल की अधीक्षक डा. नियति लखानी (58) सबसे पहले टीका लगवाने वाले लोगों में शामिल होंगे।

डा. जे वी मोदी ने कहा, ‘‘मैं एक उदाहरण रखने के लिए आगे आया हूं, क्योंकि कुछ लोगों को टीके के बारे में आशंकाएं हैं। उनके डर को दूर करने और यह संदेश देने के लिए कि यह सभी के लिए सुरक्षित है, मैं कल सिविल अस्पताल में टीका लगवाऊंगा।’’

डा. लखानी ने कहा, ‘‘मैं अपने सिविल अस्पताल में पहला व्यक्ति होउंगा जिसे कल टीका लगाया जाएगा। इस तरह, मैं एक संदेश देना चाहता हूं कि टीका सुरक्षित है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Medical superintendents of two government hospitals will be the first to get Kovid-19 vaccinated.

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे