मायावती का ऐलान, मध्यप्रदेश में देंगी कांग्रेस को समर्थन, सरकार बानाने का रास्ता साफ

By स्वाति सिंह | Published: December 12, 2018 10:42 AM2018-12-12T10:42:02+5:302018-12-12T11:14:34+5:30

Mayawati after Madhya Pradesh assembly election results 2018: मायावती ने कहा 'बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए बीएसपी ने यह चुनाव लड़ा था।

Mayawati's announcement will give support to Congress in Madhya Pradesh, clear the way to form a government | मायावती का ऐलान, मध्यप्रदेश में देंगी कांग्रेस को समर्थन, सरकार बानाने का रास्ता साफ

मायावती का ऐलान, मध्यप्रदेश में देंगी कांग्रेस को समर्थन, सरकार बानाने का रास्ता साफ

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पा जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा जनता ने अपने दिल पर पत्थर रखकर बीजेपी को हराया है।उन्होंने कहा कि बीजेपी अपनी गलत नीतियों की वजह से हारी है। उन्होंने कहा 'बीजेपी से जनता परेशान हो चुकी है।

बीजेपी और कांग्रेस दोनों के शासन में यहां काफी उपेक्षा हुई है। आजादी के बाद केंद्र और राज्य में ज्यादातर यहां कांग्रेस ने ही राज किया है। मगर कांग्रेस के राज में लोगों का भला नहीं हो पाया। अगर कांग्रेस बाबा साहब अंबेडकर के साथ मिलकर विकास का काम सही से किया होता तो बसपा को अलग पार्टी बनाने की जरूरत नहीं पड़ती।

इसके साथ ही मायावती ने मध्य प्रदेस में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कांग्रेस और हमारी सोच नहीं मिलती है।बावजूद इसके हम बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस को समर्थन देंगे। उन्होंने कहा अगर कांग्रेस को जरूरत पड़ी तो बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम उसका समर्थन करेंगे।समर्थन देंगे।



मायावती ने कहा 'बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए बीएसपी ने यह चुनाव लड़ा था। लेकिन यह दुःख की बात है कि हमारी को इसमें उतनी कामयाबी नहीं मिली। उन्होंने कहा 'हमे पता चला है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी सत्ता में आने के लिए अभी भी जोर-तोड़ की राजनीति कर रही है।'

बता दें कि राजस्थान में बीएसपी के पास 6 तो वहीं मध्य प्रदेश में बीएसपी के पास दो सीटें है।

English summary :
Bahujan Samaj Party's (BSP) supremo Mayawati held press conference on Wednesday after the Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav Results 2018. During this press conference Mayawati attacked BJP. Mayawati said that BJP lost due to its wrong policies. Along with this, Mayawati has also announced support for the Congress in Madhya Pradesh to form the government.


Web Title: Mayawati's announcement will give support to Congress in Madhya Pradesh, clear the way to form a government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे