मायावती ने कहा- दिल्ली हिंसा पर पार्टियां गंदी राजनीति कर रही है, भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं पर कार्रवाई की नसीहत

By पल्लवी कुमारी | Published: February 27, 2020 12:35 PM2020-02-27T12:35:12+5:302020-02-27T12:35:12+5:30

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में हिंसा में मरने वालों की संख्या आज 34 हो गई है। आज (27 फरवरी) सुबह से कुछ लोगों के मौत की खबरें आई हैं। संख्या में इजाफा होने की संभावना है।

Mayawati on Delhi Violence political parties are playing dirty politics | मायावती ने कहा- दिल्ली हिंसा पर पार्टियां गंदी राजनीति कर रही है, भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं पर कार्रवाई की नसीहत

मायावती (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली हिंसा मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट में भी आज सुनवाई होगी। दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर पुलिस से जवाब मांगा है।दिल्ली हिंसा में तकरीबन 200 लोग घायल हैं। स्थिति नियंत्रित करने का काम राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल को दिया गया है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली हिंसा पर कहा है कि दिल्ली में भड़के दंगों ने दिल्ली सहित पूरे देश को हिला कर रख दिया है। वर्तमान में सूरत दंगे की आड़ में जो घिनौनी राजनीति की जा रही है जिसे पूरा देश भी देख रहा है उससे सभी पार्टियों को बचना चाहिए। मायावती ने कहा, वर्तमान केंद्र सरकार को पुलिस व प्रशासन को कानून व्यवस्था सुधारने के लिए पूरी आजादी से काम करने का मौका देना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी (BJP) सहित सभी पार्टियों को देश में भड़काऊ बयानबाजी करने वाले अपने बड़े नेताओं पर पार्टी स्तर पर भी कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। राजनीतिक पार्टियां गंदी राजनीति कर रही है। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में हिंसा में मरने वालों की संख्या आज 34 हो गई है। आज (27 फरवरी) सुबह से कुछ लोगों के मौत की खबरें आई हैं। पुलिस का दावा है कि दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में आज शांति बहाल है। चांद बाग में दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ओपी मिश्रा ने इलाके में फ्लैग मार्च के दौरान कहा कि इलाके में शांति है। इलाके के हर लोग अपना नियमित कार्य कर सकते हैं। जिस किसी को नौकरी के लिए जाना है वह जा सकते हैं। किसी भी तरह के असुरक्षा महसूस ना करें।  

दिल्ली हिंसा में तकरीबन 200 लोग घायल हैं। स्थिति नियंत्रित करने का काम राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल को दिया गया है।  इस पूरे मामले पर गृह मंत्रालय ने पैनी नजर रखी हुई है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि हिंसा में कथित भागीदारी को लेकर 106 लोगों को गिरफ्तार किया है और 18 प्राथमिकियां दर्ज की हैं। 

दिल्ली हिंसा मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट में भी आज सुनवाई होगी। दिल्ली हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर पुलिस से जवाब मांगा है। दिल्ली पुलिस से हाईकोर्ट ने भड़काऊ भाषण देने वाले बीजेपी नेताओं पर भी जवाब देने को कहा है। 

Web Title: Mayawati on Delhi Violence political parties are playing dirty politics

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे