उत्तर प्रदेश : मुस्लिम डोसा विक्रेता को दुकान का हिंदू नाम रखने पर दी गई धमकी, उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, मामला दर्ज

By दीप्ती कुमारी | Published: August 30, 2021 11:13 AM2021-08-30T11:13:41+5:302021-08-30T11:19:16+5:30

मथुरा के एक डोसा विक्रेता के दुकान में लोगों ने इसलिए तोड़फोड़ मचाई क्योंकि उसने हिंदू देवता के नाम पर अपने दुकान का नाम रखा था । इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

mathura muslim dosa seller threatened cart vanadalised hindu deity | उत्तर प्रदेश : मुस्लिम डोसा विक्रेता को दुकान का हिंदू नाम रखने पर दी गई धमकी, उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, मामला दर्ज

फोटो - मथुरा मेें मुस्लिम डोसा विक्रेता को दुकान का नाम हिंदू देवता के नाम पर रखने पर मिली धमकी

Next
Highlightsमथुरा में हिंदू देवता के नाम पर दुकान का नाम रखने पर बवाल लोगों ने मुस्लिम डोसा विक्रता को दी धमकी, गाड़ी में तोड़फोड़पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया

मथुरा : मथुरा में कुछ लोगों ने एक मुस्लिम डोसा विक्रेता को अपनी दुकान का नाम हिंदू देवता के नाम पर रखने को लेकर धमकी दी । भीड़ ने विक्रेता की गाड़ी में तोड़फोड़ भी की । इश मामले में पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की  है । सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग विक्रेता के दुकान के नाम  श्रीनाथ डोसा कॉर्नर' वाले बोर्ड को फाड़ रहे हैं ।  

हिंदू देवता के नाम पर दुकान का नाम रखा 

वीडियो में कुछ लोग यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि इसने लोगों को धोखा देने के लिए अपने स्टॉल का नाम हिंदू देवता के नाम पर रखा है ताकि हिंदू लोग भी इसकी दुकान पर आकर खाना खाए । वहीं एक अन्य व्यक्ति ने उससे पूछा कि वह अपने स्टॉल के लिए मुस्लिम नाम का उपयोग क्यों नहीं कर रहा है । लोगों ने मथुरा को शुद्ध करने के लिए कृष्ण नाम के जयकारा भी लगाया । 

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

आपको बताते दें कि यह घटना 18 अगस्त को कोतवाली थाना क्षेत्र के विकास बाजार में हुई, जब कुछ लोगों ने डोसा विक्रेता इरफान पर आरोप लगाया कि वह हिंदू देवता के नाम का इस्तेमाल  हिंदूओं को अपनी दुकान पर बुलाने के लिए किया है ।  पुलिस ने शनिवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 427 (नुकसान पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी की सजा) के तहत मामला दर्ज किया । एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने कहा, “कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।” आरोपियों की तलाश जारी है ।

इसके अलावा रविवार को एक कबाड़ वाले के साथ कुछ ऐसी ही घटना हुई थी , जिसमें कुछ लोग उसे लगातार जय श्री राम का नारा लगाने को कहते हैं लेकिन वह नारा लगाने से मना करता है तो लोगों से उसकी बात सुनने को कहता है लेकिन जब ऐसा नहीं होता । तब वह जय श्री राम का नारा लगाता है । साथ लोग उसे गांव में न आने की भी धमकी देते हैं । यह घटना उज्जैन के महिदापुर के झारड़ा थाने के एक गांव की है । हाल के दिनों में ऐसी कई घटनाएं देखने को मिल रही है , जिसमें धर्म के नाम पर लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है । 
 

Web Title: mathura muslim dosa seller threatened cart vanadalised hindu deity

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे