साइकिल पर सवार होकर शपथ ग्रहण में जाना चाहते हैं मनसुख लाल मंडाविया!

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 30, 2019 03:30 PM2019-05-30T15:30:45+5:302019-05-30T15:30:45+5:30

मनसुख लाल मंडाविया ने साइकिल से शपथ ग्रहण में जाने के बारे में कहा, 'मेरे लिए साइकिल पर शपथ ग्रहण में जाना कोई फैशन नहीं है बल्कि यह मेरा पैशन है। मैं संसद में हमेशा साइकिल पर सवार होकर जाता रहा हूं। यह पर्यावरण के हित में है। इससे ईंधन की बचत होती है और इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है।'

Mansukh Lal Mandaviya, BJP: Narendra Modi ji & Amit Shah ji have shown trust in me once again & invited me to be a part of this govt. I am grateful to both of them. | साइकिल पर सवार होकर शपथ ग्रहण में जाना चाहते हैं मनसुख लाल मंडाविया!

मनसुख लाल मंडाविया भी हैं। उन्हें संसद में साइकिल से पहुंचने के लिए पहचाना जाता रहा है।

Highlights'नरेंद्र मोदी और अमित शाह जी ने एक बार फिर मुझ पर भरोसा जताया है और मुझे सरकार का हिस्सा बनने का न्यौता दिया है। मैं उनका आभारी हूं।इससे ईंधन की बचत होती है और इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है।' यह इको-फ्रेंडली है, इससे हम ईंधन बचा सकते हैं और शारीरिक स्वस्थ भी रह सकते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के लिए आज शपथ लेंगे। कई सांसदों को फोन कर सूचित किया जा रहा है। उन्में एक हैं मनसुख लाल मंडाविया। 

मनसुख लाल मंडाविया हमेशा साइकिल से ही संसद जाते हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी आलाकमान की ओर से सांसद मनसुख लाल मंडाविया को फोन भी गया है। इसलिए बीजेपी आलाकमान मनसुख लाल मंडाविया को मंत्री पद दे सकती है। शायद इसी सिलसिले में वह दिल्ली में भी आए हैं। 

इस मौके पर एक नेता साइकिल पर सवार होकर शपथ ग्रहण में जाना चाहते हैं। मोदी सरकार 2.0 का शपथ ग्रहण गुरुवार शाम को होने जा रहा है। इससे पहले शपथ ग्रहण से जुड़ी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। शपथ ग्रहण समारोह में इस बार बिम्सटेक देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होने जा रहे हैं।


इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनके मंत्रिमंडल के सदस्य शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे एक नेता ने साइकिल से शपथ ग्रहण स्थल पर पहुंचने की इच्छा जताई है। इन बीजेपी नेता का नाम है मनसुख लाल मंडाविया। उन्होंने इस बारे में बोलते हुए कहा, 'नरेंद्र मोदी और अमित शाह जी ने एक बार फिर मुझ पर भरोसा जताया है और मुझे सरकार का हिस्सा बनने का न्यौता दिया है। मैं उनका आभारी हूं।'

आगे मनसुख लाल मंडाविया ने साइकिल से शपथ ग्रहण में जाने के बारे में कहा, 'मेरे लिए साइकिल पर शपथ ग्रहण में जाना कोई फैशन नहीं है बल्कि यह मेरा पैशन है। मैं संसद में हमेशा साइकिल पर सवार होकर जाता रहा हूं। यह पर्यावरण के हित में है। इससे ईंधन की बचत होती है और इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है।' यह इको-फ्रेंडली है, इससे हम ईंधन बचा सकते हैं और शारीरिक स्वस्थ भी रह सकते हैं।


बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद गुरुवार को नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन में दूसरे कार्यकाल की प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह में देश-दुनिया से करीब 8000 हजार मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। कैबिनेट में पीएम मोदी के अलावा एनडीए के कई अन्य नेता भी शपथ ग्रहण करेंगे। 

इस बार कई नए चेहरे भी पीएम मोदी के साथ शपथ लेते हुए दिखाई दे सकते हैं, उनमें से मनसुख लाल मंडाविया भी हैं। उन्हें संसद में साइकिल से पहुंचने के लिए पहचाना जाता रहा है। बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को शपथ लेने से पहले, अपनी मंत्रिपरिषद को व्यवस्थित रूप देने के लिये भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ अंतिम दौर की वार्ता की। 

पीएम मोदी के कैबिनेट में इस बार अनुभव के साथ ही युवा शक्ति नजर आएगी। पीएम मोदी और अमित शाह की बैठक के बाद संभावित मंत्रियों को फोन करके पीएम मोदी से मिलने के लिए बुलाया गया है। पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए कैबिनेट में रविशंकर प्रसाद, सदानंद गौड़ा, पीयूष गोयल, प्रकाश जावेड़कर, जी किशन रेड्डी, साध्वी निरंजन ज्योति, पुरुषोत्तम रुपाला, राम विलास पासवान, रमेश पोखरियाल और मुख्तार अब्बास नकवी मंत्री बनेंगे।

 

Web Title: Mansukh Lal Mandaviya, BJP: Narendra Modi ji & Amit Shah ji have shown trust in me once again & invited me to be a part of this govt. I am grateful to both of them.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे