मनसुख हिरन हत्याकांडः अधिकारी ने कहा- सचिन वाझे विस्फोटक वाली एसयूवी के पीछे की गाड़ी ड्राइव कर रहे थे...

By भाषा | Published: March 31, 2021 09:55 PM2021-03-31T21:55:07+5:302021-03-31T21:57:36+5:30

मुकेश अंबानी के घर के पास 25 फरवरी को एक एसयूवी मिली थी जिसमें विस्फोटक था। ऐसा संदेह है कि स्कॉर्पियो वाझे का चालक ड्राइव कर रहा था।

Mansukh hiran murder officer Sachin Vaje driving car behind the explosive SUV mumbai police | मनसुख हिरन हत्याकांडः अधिकारी ने कहा- सचिन वाझे विस्फोटक वाली एसयूवी के पीछे की गाड़ी ड्राइव कर रहे थे...

अधिकारी ने दावा किया कि एटीएस की निगरानी के कारण ही गाड़ी सुरक्षित थी।

Highlightsसीसीटीवी फुटेज में इनोवा कार को दक्षिण मुंबई से ठाणे की ओर जाते देखा जा सकता है। एसयूवी को बाद में दक्षिण मुंबई में मुंबई पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में ले जाया गया।एनआईए के पहले आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) इन मामलों की जांच कर रहा था।

मुंबईः पिछले महीने उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास मिली एसयूवी के पीछे-पीछे चल रही इनोवा कार प्रथम दृष्टया मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाझे ड्राइव कर रहे थे।

एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अंबानी के घर के पास 25 फरवरी को एक एसयूवी मिली थी जिसमें विस्फोटक था। ऐसा संदेह है कि स्कॉर्पियो वाझे का चालक ड्राइव कर रहा था। एनआईए विस्फोटक वाली गाड़ी की बरामदगी और उस वाहन के कथित मालिक मनसुख हिरन की हत्या के मामलों की जांच कर रही है।

अधिकारी ने कहा कि मुलुंड चेकपोस्ट के सीसीटीवी फुटेज में इनोवा कार को दक्षिण मुंबई से ठाणे की ओर जाते देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि एसयूवी को बाद में दक्षिण मुंबई में मुंबई पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में ले जाया गया। एनआईए के पहले आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) इन मामलों की जांच कर रहा था।

अधिकारी ने दावा किया कि एटीएस की निगरानी के कारण ही गाड़ी सुरक्षित थी। एनआईए ने जांच की जिम्मेदारी संभालने के बाद इनोवा को जब्त कर लिया। स्कॉर्पियो के संदर्भ में अधिकारी ने कहा कि वह एसयूवी 19 से 21 फरवरी तक सीपी कार्यालय के परिसर में खड़ी थी।

वाझे की गिरफ्तारी के बाद मुंबई की सीआईयू को नया प्रमुख मिला

पुलिस निरीक्षक मिलिंद काठे को मुंबई की अपराध खुफिया शाखा (सीआईयू) का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। शाखा के पूर्व प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे की एनआईए द्वारा गिरफ्तारी के कारण पद खाली हो गया था। एक अधिकारी ने बुधवार को काठे की नियुक्ति की जानकारी दी।

सीआईयू फिलहाल टीआरपी घोटाला, ऋतिक रोशन-कंगना रनौत ईमेल मामला, सोशल मीडिया फर्जी प्रभाव बनाने वालों से जुड़ा मामला, डीसी अवंती कार फाइनेंस घोटाले आदि मामलों की जांच कर रही है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंग भराम्बे ने मंगलवार को काठे को सीआईयू का प्रभारी नियुक्त करने के आदेश पर हस्ताक्षर किये।

साथ ही मुंबई पुलिस के 25 अधिकारियों को भी अपराध शाखा में भेजा गया है। अधिकारियों ने बताया कि काठे हाल में अपराध शाखा की यूनिट-2 के साथ काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस निरीक्षक प्रशांत पवार को भी सीआईयू में भेजा गया हैं काठे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) में भी काम कर चुके हैं। 

Web Title: Mansukh hiran murder officer Sachin Vaje driving car behind the explosive SUV mumbai police

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे