Coronavirus: मरीज की कोरोना रिपोर्ट पर दो राज्यों में खींचतान, केरल में मिला पॉजिटिव- तमिलनाडु मान रहा निगेटिव

By मनाली रस्तोगी | Published: May 1, 2020 04:29 PM2020-05-01T16:29:12+5:302020-05-01T16:45:32+5:30

तमिलनाडु के रहने वाले एक 68 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट को लेकर केरल और तमिलनाडु में खींचतान देखने को मिल रही है। जहां केरल में इस शख्स को क्रोना पॉजिटिव बताया गया तो वहीं तमिलनाडु में इसी शख्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Man tests Coronavirus positive in Kerala but the same man tests COVID-19 negative in Tamil Nadu | Coronavirus: मरीज की कोरोना रिपोर्ट पर दो राज्यों में खींचतान, केरल में मिला पॉजिटिव- तमिलनाडु मान रहा निगेटिव

68 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस की रिपोर्ट को लेकर केरल और तमिलनाडु में खींचतान दिखाई दी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsकन्याकुमारी निवासी इस मरीज को तिरुवनंतपुरम के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।तमिलनाडु में इस मरीज को कोरोना निगेटिव माना गया, जबकि केरल सरकार के रिकॉर्ड्स में इस मरीज को पॉजिटिव पाया गया है।

तिरुवनंतपुरम/कन्याकुमारी: देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप जारी है। इसी बीच तमिलनाडु के एक 68 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट को लेकर केरल और तमिलनाडु में खींचतान दिखाई दी। दरअसल, कन्याकुमारी निवासी इस मरीज को तिरुवनंतपुरम के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। तमिलनाडु में इस मरीज को कोरोना निगेटिव माना गया, जबकि केरल सरकार के रिकॉर्ड्स में इस मरीज को पॉजिटिव पाया गया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए मरीज के बेटे विनोद ने बताया कि मेरे पिता के पेट में तेज दर्द उठा था, जिसके चलते उन्हें तिरुवनंतपुरम के सरकारी अस्पताल पारससाला में 26 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। वह इस अस्पताल में दो दिन भर्ती थे। इसके बाद उनको नेयातिनकारा के एक निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। फिर इस निजी अस्पताल से राजीव गांधी सेंटर फॉर बायोटेक्नॉलजी उनका सैंपल भेजा गया, जहां उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था। मगर मेडिकल कॉलेज में पापा का स्वाब सैंपल निगेटिव आया। हालांकि, अभी भी फिर से भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। 

वहीं, मरीज की बेटी गिरिजा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि अधिकारियों ने उन्हें तमिलनाडु में बताया कि जांच रिपोर्ट नेगेटिव है। ऐसे में सभी प्रतिबंध हटा दिए गए थे, लेकिन फिर शाम तक तिरुवनंतपुरम में उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया। अपनी बात को जारी रखते गिरिजा ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि आखिर चल क्या रहा है।

राजीव गांधी सेंटर फॉर बायोटेक्नॉलजी के निदेशक एम राधाकृष्ण पिल्लई ने कहा कि सभी नमूनों के लिए मानक प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक बार जब हम परिणाम प्राप्त करते हैं तो राज्य सरकार और आइसीएमआर (ICMR)को सूचित करते हैं। अगर उन्हें लगता है कि कोई विसंगति है, तो वे हमसे संपर्क करेंगे। परीक्षण बताता है कि क्या कोविड -19 आरएनए का पता लगाया गया है। वह यह नहीं कहता कि मरीज संक्रमित है या नहीं। 

इस मामले में कन्याकुमारी के जिला कलेक्टर प्रशांत एम वाडनरे ने कहा कि उन्हें गुरुवार दोपहर केरल से आधिकारिक पुष्टि मिली कि वह व्यक्ति टेस्ट में निगेटिव पाया गया। हालांकि, बुधवार रात को आई अपुष्ट रिपोर्टों के बाद पता चला कि व्यक्ति केरल में पॉजिटिव पाया गया। उन्होंने मेलपालाई गांव में उस व्यक्ति के 11 करीबी लोगों से संपर्क किया, जहां वह अपने परिवार के साथ रहता था। वह सभी निगेटिव पाए गए।

Web Title: Man tests Coronavirus positive in Kerala but the same man tests COVID-19 negative in Tamil Nadu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे