कोरोना वायरस से पंजाब में जिस शख्स की हुई मौत, उससे 23 लोग हुए संक्रमित, 100 लोगों से की थी मुलाकात, 15 गांव सील

By मनाली रस्तोगी | Published: March 28, 2020 10:54 AM2020-03-28T10:54:22+5:302020-03-28T10:54:22+5:30

पंजाब के नवांशहर में कोरोना वायरस से पीड़ित ने तकरीबन 23 और लोगों को इससे संक्रमित कर दिया है। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि ये आंकड़े बढ़ सकते हैं। क्योंकि वो शख्स कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पहले ही लगभग 100 लोगों के संपर्क में आ चुका था। 

Man in Punjab who died of coronavirus made 23 others COVID-19 positive | कोरोना वायरस से पंजाब में जिस शख्स की हुई मौत, उससे 23 लोग हुए संक्रमित, 100 लोगों से की थी मुलाकात, 15 गांव सील

नवांशहर में कोरोना पीड़ित एक शख्स ने करीब 23 और लोगों को इससे संक्रमित कर दिया!

Highlightsपंजाब में भी लगातार कोरोना वायरस के मामलों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है।नवांशहर में कोरोना पीड़ित एक शख्स ने करीब 23 और लोगों को इससे संक्रमित कर दिया है। ऐसे में राज्य के 15 गांवों को सील कर दिया गया है।

चंडीगढ़:  कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से पूरे विश्व को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। भारत में भी कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मामलों में लगातर इजाफा होते हुए देखा जा रहा है। देश के हर राज्य से रोजाना कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच पंजाब से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जिसकी वजह से पूरे राज्य में हड़कंप मचा हुआ है। 

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के नवांशहर में कोरोना वायरस से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गई है। लेकिन मरने से पहले शख्स ने तकरीबन 23 और लोगों को कोरोना संक्रमित कर दिया है। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि ये आंकड़े बढ़ सकते हैं। क्योंकि वो शख्स कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पहले ही लगभग 100 लोगों के संपर्क में आ चुका था। 

मृतक शख्स के संपर्क में आए सभी 23 लोग कोरोना के शिकार हो गए हैं

मृतक शख्स के संपर्क में आए सभी 23 लोगों को कोरोना वायरस हो गया है। जानकारी के अनुसार, राज्य में पाए जाने वाले 33 मामलों में से 23 मामले तो उसी शख्स की वजह से सामने आए हैं। वहीं, अब राज्य के 15 गांवों को सील कर दिया गया है। जहां किसी भी बाहरी लोगों को जाने का आदेश नहीं दिया गया है। वहां सख्ती से प्रशासन नजर बनाए हुए है। 

पंजाब के गुरुद्वारे का ग्रंथी था कोरोना से मरने वाला शख्स 

आपको बता दें कि 70 वर्षीय यह कोरोना वायरस पॉजिटिव शख्स पंजाब के एक गुरुद्वारे का ग्रंथी था, जोकि कुछ समय के लिए अपने गांव के दो दोस्तों के साथ घूमने के लिए जर्मनी और इटली गया था। ऐसे में भारत वापस आने के बाद उन्हें खुद को आइसोलेट करना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और वापस आने के बाद कई लोगों से मुलाकात की।

उस शख्स ने 6 मार्च को दिल्ली यात्रा भी की और फिर पंजाब वापस आया। बताया जा रहा है कि वह शख्स अपने दोस्तों के साथ पंजाब के तकरीबन 15 गांव गया था। ऐसे में अब उन्हीं के परिवार में 14 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 

ऐसे में अब प्रशासन उन सभी लोगों की पहचान करने में जुटी हुई है, जो इस शख्स से मिले। यही नहीं, अब तो ये भी माना जा रहा है कि नवांशहर, मोहाली, अमृतसर, होशियारपुर और जालंधर में उस शख्स और उनके दोस्तों की वजह से कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

Web Title: Man in Punjab who died of coronavirus made 23 others COVID-19 positive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे