आंध्रप्रदेश: पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के रोडशो में हुआ बड़ा हादसा, भगदड़ जैसी स्थिति में 8 लोगों की हुई मौत-कई घायल

By आजाद खान | Published: December 29, 2022 07:43 AM2022-12-29T07:43:32+5:302022-12-29T12:59:46+5:30

शुरुआती जांच में पुलिस ने बताया कि लोग बड़ी संख्या में सभास्थल पर पहुंचे थे और लोगों में आगे जाने की आपाधापी होने लगी थी। इस कारण वहां भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी जिसके बाद यह हादसा हुआ है।

Major accident Andhra Pradesh former CM Chandrababu Naidu roadshow 7 died many injured stampede like situation | आंध्रप्रदेश: पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के रोडशो में हुआ बड़ा हादसा, भगदड़ जैसी स्थिति में 8 लोगों की हुई मौत-कई घायल

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsआंध्रप्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के रोडशो में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।ऐसे में वहां इस रोडशो में 8 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हुए है। वहीं इस घटना के बाद चंद्रबाबू नायडू ने अपना रोडशो बंद कर दिया है और मृतकों को मुआवजे का एलान किया है।

अमरावती: आंध्रप्रदेश में नेल्लोर जिले के कांडुकुर में बुधवार को नहर में गिरने से एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हुए है। यह हादसा तब हुआ जब विधानसभा में विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू वहां एक एक रोडशो को संबोधित कर रहे थे। पुलिस ने यह जानकारी दी है। 

ऐसे में इसकी खबर मिलते ही चंद्रबाबू नायडू ने अपना रोडशो बंद कर दिया था और मृतकों के लिए मुआवजे का एलान किया है। यही नहीं उन्होंने इनके बच्चों की पढ़ाई को लेकर भी एलान किया है।
पीएम मोदी समेत और बड़े नेताओं ने ट्वीट कर दुख जताया है। घटना को लेकर सीएम जगन मोहन रेड्डी ने भी मुआवजे का एलान किया है। 

क्या है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार लोग बड़ी संख्या में सभास्थल पर पहुंच गये थे और लोगों में आगे जाने की आपाधापी होने लगी थी। इससे भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। पुलिस का कहना है कि स्पष्ट तस्वीर बाद में सामने आयेगी। उसके अनुसार घायलों का इलाज चल रहा है। 

हादसे पर पीएम मोदी ने भी जताया दुख

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त किया और जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की। प्रधामनंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से एक ट्वीट में कहा, ‘‘आंध्र प्रदेश के नेल्लूर में जनसभा में हुए हादसे की खबर सुन कर दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएमएनआरएफ से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।’’ 

चंद्रबाबू नायडू ने मृतकों के लिए किया मुआवजे का एलान

नायडू ने इस घटना के तत्काल बाद अपनी सभा रद्द कर दी और मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से घायलों के लिए बेहतर इलाज सुनिश्चित करने को भी कहा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घटना की खबर सुनते ही चंद्रबाबू नायडू रोडशो छोड़कर वहां से अस्पताल चलें गए जहां पर घायलों की इलाज चल रही थी। वहां जाकर उनका हाल जाना और मुआवजे का एलान किया है। 

यही नहीं उन्होंने मृतकों के बच्चों को एनटीआर ट्रस्ट शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाने की भी घोषणा की है। 

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने भी किया मुआवजे का एलान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने भी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। रेड्डी ने एक बयान में कहा कि उन्होंने अधिकारियों को पीड़ितों के परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने का भी अनुरोध किया है। 

भाजपा नेता ने ट्वीट कर जताया दुख

इस हादसे पर दुख जताते हुए बीजेपी नेता के विष्णु वर्धन रेड्डी ने एक ट्वीट किया है। नेता ने ट्वीट करते हुए कहा है, "कंदुकुर, आंध्र प्रदेश में टीडीपी की रैली में भगदड़ में 7 से अधिक लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। मैं राज्य सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह जल्द से जल्द आपातकालीन-चिकित्सा सहायता प्रदान करें। घायलों और पीड़ित परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। ओम शांति।"

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Major accident Andhra Pradesh former CM Chandrababu Naidu roadshow 7 died many injured stampede like situation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे