मुख्य समाचार शाम छह बजे

By भाषा | Published: November 24, 2021 06:28 PM2021-11-24T18:28:28+5:302021-11-24T18:28:28+5:30

main news at 6 pm | मुख्य समाचार शाम छह बजे

मुख्य समाचार शाम छह बजे

Next

नयी दिल्ली, 24 नवंबर भाषा की अलग-अलग फाइल से बुधवार को शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि36 मंत्रिमंडल दूसरी लीड कृषि कानून

मंत्रिमंडल ने तीन कृषि कानून को निरस्त करने संबंधी विधेयक को मंजूरी दी

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक को बुधवार को मंजूरी दी । सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी।

अर्थ47 मंत्रिमंडल लीड खाद्यान्न

सरकार ने पांच किलो मुफ्त अनाज की योजना को अगले साल मार्च तक बढ़ाया

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को राशन कार्डधारकों को राहत प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत मुफ्त खाद्यान्न आपूर्ति को मार्च, 2022 तक यानी चार महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया। .सरकार के इस फैसले से राजकोष पर 53,344 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

दि39 विमानन लीड अंतरराष्ट्रीय उड़ान

अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं इस साल के अंत तक सामान्य होंगी : नागरिक उड्डयन सचिव

नयी दिल्ली, नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं के ‘‘बहुत जल्द’’ और संभवत: इस साल के अंत तक सामान्य होने की उम्मीद है।

अर्थ37 तिमाही वृद्धि

आर्थिक वृद्धि दर दूसरी तिमाही में 7.8 प्रतिशत, पूरे वित्त वर्ष में 9.4 प्रतिशत रहेगी : रिपोर्ट

मुंबई, चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की आधिकारिक वृद्धि दर 7.8 प्रतिशत रहने का अनुमान है।

प्रादे21 उप्र अखिलेश आप

सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिले आप प्रभारी संजय सिंह, कहा रणनीतिक चर्चा हुई

लखनऊ, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी से मुलाकात के एक दिन बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) उत्तर प्रदेश के प्रभारी व राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह से 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए 'रणनीतिक चर्चा' की।

अर्थ55 जेवर हवाईअड्डा निवेश

जेवर अवाईअड्डे के पहले चरण पर 8,914 करोड़ रुपये का निवेशः नागर विमानन सचिव

नयी दिल्ली, ग्रेटर नोएडा के जेवर में प्रस्तावित नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पहले चरण में करीब 8,914 करोड़ रुपये का निवेश होगा और यहां से सालाना 1.2 करोड़ यात्रियों की आवाजाही होने लगेगी।

प्रादे64 महाराष्ट्र राज ठाकरे फडण‍वीस

फडणवीस ने राज ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की, बीएमसी चुनाव को लेकर अटकलें तेज

मुंबई, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को यहां महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की, जिससे अगले साल की शुरुआत में होनेवाले बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) चुनाव से पहले राजनीतिक गलियारों में दोनों दलों के बीच गठबंधन की अटकलें तेज हो गई हैं।

दि28 सीबीआई महंत

महंत गिरि ‘भारी मानसिक तनाव’ में थे, मानहानि से बचने के लिए की जीवनलीला समाप्त: सीबीआई

नयी दिल्ली, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि अपने शिष्य आनंद गिरि, पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी, उनके बेटे संदीप तिवारी की वजह से ‘ भारी मानसिक तनाव’ में थे और उन्होंने समाज की नजरों में ‘‘ मानहानि और अपमान’’ से बचने के लिए जीवन लीला समाप्त कर ली थी। उनकी मौत की जांच कर रही सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में यह दावा किया है।

दि51 दिल्ली प्रदूषण दूसरीलीड राय

वायु प्रदूषण : दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, सरकारी कार्यालय 29 नवंबर से फिर खुलेंगे

नयी दिल्ली, दिल्ली सरकार ने वायु गुणवत्ता में ‘‘सुधार’’ के मद्देनजर स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों में प्रत्यक्ष कक्षाएं तथा सरकारी दफ्तरों को 29 नवंबर से फिर शुरू करने का बुधवार को फैसला किया।

वि18 अमेरिका भारत लीड कात्सा

एस400 मामले में भारत को कात्सा से छूट पर अब तक कोई निर्णय नहीं : अमेरिका

वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका ने रूस से एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली की खरीद पर भारत को ‘काउंटरिंग अमेरिकाज एडवर्सरीज थ्रू सैंक्शंस एक्ट’ (कात्सा) से किसी भी संभावित छूट पर अब तक ठोस निर्णय नहीं लिया है।

दि43 सीबीआई लीड नौसेना आरोप-पत्र

नौसेना लीक मामला: सीबीआई ने नौसेना के दो कमांडर के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया

नयी दिल्ली, नौसेना की आईएनएस-सिंधुरत्न-एमआरएलसी परियोजना से संबंधित गोपनीय सूचना कथित तौर पर लीक करने के मामले में नौसेना के कमांडर जगदीश और कमांडर अभिषेक शॉ के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आरोप-पत्र दाखिल किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

खेल19 खेल बैडमिंटन लीड भारत इंडोनेशिया

इंडोनेशिया ओपन : सिंधू, श्रीकांत और प्रणीत दूसरे दौर में

बाली, भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने बुधवार को यहां इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के शुरुआती दौर में संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की जबकि बी साई प्रणीत और किदाम्बी श्रीकांत ने भी पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

द कन्वरसेशन के साथ विशेष अनुबंध के आधार पर जारी खबरें

वि17 आधुनिक युद्ध मिथक

दूरस्थ क्षेत्रों में छेड़े जाने वाले युद्ध पर उठते सवाल

यूट्रेक्ट/नाइमेजन, अमेरिकी सेना पर आरोप लग रहे हैं कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों के युद्ध में आम नागरिकों के मारे जाने के मामलों को वह छिपा रही रही है। यह एक ऐसा मुद्दा है जिसने पश्चिम एशिया में अमेरिका एवं गठबंधन बलों के हस्तक्षेप के इस सबसे अधिक चिंताजनक पहलू की ओर ध्यान आकर्षित किया।

वि12 वायरस यात्रा पाबंदियां

कोविड यात्रा पाबंदियों ने घर जाने के इच्छुक प्रवासियों के लिए बाधाएं पैदा कर दी

शेफील्ड (इंग्लैंड), महामारी के शुरुआती दिनों में कई देशों ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए अपनी सीमाएं बंद कर दी। अंतरराष्ट्रीय सफर केवल ‘‘आवश्यक’’ यात्रा, कुछ देशों के यात्रियों पर पाबंदियों और टीकाकरण ‘‘पासपोर्ट’’ समेत बदलती चेतावनियों के साथ सीमित है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: main news at 6 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे