जानिए क्यों कांग्रेस नेता ने कहा-सनातन संस्था हो बैन, धर्मनिरपेक्षता की आड़ में कुछ भी चल रहा है...

By पल्लवी कुमारी | Published: August 12, 2018 11:10 AM2018-08-12T11:10:25+5:302018-08-12T11:10:25+5:30

9 अगस्त को एटीएस ने सनातन संस्था के वैभव रावत सहित तीनों लोगों के घर से 20 बम बरामद किए थे। जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

Maharshtra Congress Ashok Chavan ATS had recovered 20 bombs Vaibhav Raut & 2-3 people from Sanatan Sanstha | जानिए क्यों कांग्रेस नेता ने कहा-सनातन संस्था हो बैन, धर्मनिरपेक्षता की आड़ में कुछ भी चल रहा है...

जानिए क्यों कांग्रेस नेता ने कहा-सनातन संस्था हो बैन, धर्मनिरपेक्षता की आड़ में कुछ भी चल रहा है...

नई दिल्ली, 12 अगस्त: महाराष्ट्र के पालघर जिले के नल्लासोपारा में सनातम संस्था के सदस्य वैभव रावत के साथ दो-तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों के घर से 9 अगस्त को तकरीबन एटीएस ने 20 बरामद किए थे। गुरुवार ( 9 अगस्त)  देर रात वैभव रावत के घर से विस्फोटक बरामद किया गया था। संदेह जताया जा रहा है कि यह आरडीएक्स है।

इस घटना पर महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता अशोक चव्हाण का बयान आया है। न्यूज एजेंसी एएनआई  को अशोक चव्हाण ने बताया कि एटीएस ने 20 बरामद किए थे। आरोप में वैभव राउत और सनातन संस्थान से अन्य 2-3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह एक विवाद है, धर्मनिरपेक्ष ताकतों को ध्रुवीकरण और तोड़ने के लिए। इस संस्थान को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।"


वहीं, इस घटना पर वैभव राउत के वकील संजीव पुनालेकर ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया था, 'एटीएस ने मुझे वैभव राउत की गिरफ्तारी के बारे में सूचित नहीं किया है। आश्चर्य है कि इस देश और खासकर के महाराष्ट्र में किस प्रकार का कानून चल रहा है। हम सभी कानूनी कदम उठाएंगे।'

बता दें कि वैभव राउत फिर से पुलिस की रडार पर था। वह तोड़फोड़ और विध्वंसक गतिविधियों में हमेशा शामिल रहता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राउत सनातन संस्‍था और हिंदू जनजागृति समिति का सदस्‍य भी था। हालांकि सनातन संस्‍था ने पूरे मामले से दूरी बना ली है और कहा है कि राउत उसका कार्यकर्ता नहीं है। 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: Maharshtra Congress Ashok Chavan ATS had recovered 20 bombs Vaibhav Raut & 2-3 people from Sanatan Sanstha

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे