Maharashtra: Train runs over a dozen migrant workers in Aurangabad, 15 killed | महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा, पटरी पर सो रहे मजदूरों के ऊपर से गुजरी ट्रेन, 16 की मौत 
औरंगाबाद में पटरी पर सो रहे मजदूरों के ऊपर से गुजरी ट्रेन। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsमहाराष्ट्र के औरंगाबाद शुक्रवार (07 मई) को एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसमें 16 लोगों की जान चली गई है। औरंगाबाद जालना रेलवे लाइन पर प्रवासी मजदूर सोए हुए थे।

मुंबईः महाराष्ट्र के औरंगाबाद शुक्रवार (07 मई) को एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसमें 16 लोगों की जान चली गई है। दरअसल, औरंगाबाद जालना रेलवे लाइन पर प्रवासी मजदूर सोए हुए थे। इसी दौरान ट्रेन गुजर गई और 14 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि पांच मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। घटना सुबह 5ः15 बजे की है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार शुरू कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा एक मालगाड़ी के गुजरने से हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही करमाड पुलिस मौके पर पहुंची है और पटरी से शवों को हटाया है। वहीं, चार घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। ये सभी मजदूर एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले थे और वह औरंगाबाद जा रहे थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और आरपीएफ मौके पर पहुंच रहे हैं।



करमाड पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि जालना से भुसावल की ओर पैदल जा रहे मजदूर मध्य प्रदेश लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि वे रेल की पटरियों के किनारे चल रहे थे और थकान के कारण पटरियों पर ही सो गए थे। अधिकारी ने बताया कि ट्रेन ने सुबह सवा पांच बजे उन्हें कुचल दिया।


समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, इस हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को औरंगाबाद के सिविल अस्पताल में भेज दिया गया है। यह जानकारी दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने दी है। 

रेल मंत्रालय ने कहा है कि सुबह ट्रैक पर कुछ मजदूरों को देखने के बाद मालगाड़ी के लोको पायलट ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की,लेकिन परभणी-मनमाड सेक्शन के बदनपुर और करमाड स्टेशनों के बीच उन्हें टक्कर लग गई। घायलों को औरंगाबाद सिविल अस्पताल ले जाया गया है। जांच के आदेश दिए गए हैं।

Read in English

Web Title: Maharashtra: Train runs over a dozen migrant workers in Aurangabad, 15 killed
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे