Maharashtra: Nine arrested for cheating people for Rs 23 lakh | महाराष्ट्र: लोगों से 23 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में नौ गिरफ्तार
महाराष्ट्र: लोगों से 23 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में नौ गिरफ्तार

ठाणे, 17 नवंबर नवी मुंबई पुलिस ने एक निजी निवेश कंपनी के नौ अधिकारियों और एजेंटों को पांच निवेशकों से 23.02 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। कंपनी ने निवेशकों से वादा किया था कि इस निवेश के बदले उन्हें आकर्षक राशि वापस की जाएगी।

नवीं मुंबई के पुलिस उपायुक्त प्रवीण पाटिल ने कहा कि आरोपी ने एक धन योजना के लिए कुछ लोगों से यह कहते हुए निवेश लिया था कि निवेश किए गए धन पर उन्हें काफी मुनाफा मिलेगा लेकिन बाद में यहां महाराष्ट्र में लॉकडाउन का बहाना बनाते हुए अपना कारोबार बंद कर दिया।

उन्होंने बताया कि कुछ निवेशकों से शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें कंपनी प्रबंधन दल के सदस्य और एजेंट शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी के निदेशक समेत तीन अन्य की तलाश जारी है।

इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त बिपीन कुमार सिंह ने लोगों से अपील की है कि वे धन निवेश करने के दौरान बेहद सतर्कता बरतें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Nine arrested for cheating people for Rs 23 lakh

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे