Maharashtra lockdown update All Party meet sources says Uddhav Thackeray in favour of lockdown | महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन! रविवार को हो सकता है फैसला, सर्वदलीय बैठक में उद्धव ठाकरे बोले- दूसरा विकल्प नहीं
महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने को लेकर फैसला रविवार को हो सकता है (फाइल फोटो)

Highlightsमहाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लॉकडाउन लगाए जाने की आशंकासूत्रों के अनुसार पहले चरण में 8 दिनों का लगाया जा सकता है लॉकडाउनकोरोना से निपटने की रणनीति पर उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सभी दलों के नेताओं के साथ की बैठक

महाराष्ट्र में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राज्य में कुछ दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इसके पक्ष में हैं। उन्होंने माना है कि फिलहाल दूसरा विकल्प मौजूद नहीं है। 

कोरोना के मामलों पर आगे क्या कदम उठाए जाएं, इसे लेकर शनिवार को सर्वदलीय बैठक भी हुई, जिसमें इस पर चर्चा हुई।

सूत्रों के मुताबिक ये बात भी सामने आई है राज्य में लॉकडाउन के पक्ष में बीजेपी नहीं है। वहीं, शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार में भी कुछ धड़े लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं। इस बीच लॉकडाउन लगेगा या नहीं, इसे लेकर रविवार को कोई बड़ा फैसला हो सकता है।

इससे पहले सर्वदलीय बैठक में पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि अगर पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया तो जनता सड़क पर आ सकती है। उन्होंने कहा कि लोगों को ध्यान में रखकर ही कोई फैसला लेना होगा। महाराष्ट्र में हालांकि वीकेंड का लॉकडाउन लागू है।

लॉकडाउन लगाने के पक्ष में महाराष्ट्र सरकार!

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अशोक चव्हाण ने शनिवार को कहा, 'कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन जरूरी है और फिर ढील दी जा सकती है। मुख्यमंत्री रविवार को राज्य को कोविड टास्क फोर्स से बैठक करने वाले हैं।'

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री नवाब मलिक ने भी कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण आने वाले दिनों में दबाव और बढ़ सकता है। उन्होंने बताया कि रविवार की मीटिंग के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

माना जा रहा है कि पहले चरण में महाराष्ट्र में 8 दिनों का लॉकडाउन लग सकता है। बता दें कि शुक्रवार को ही महाराष्ट्र में कोरोना के 58,993 नए मामले सामने आए। वहीं, 301 मरीजों की मौत भी हुई। मुंबई में ही शुक्रवार को 9,200 नए मामले सामने आए थे।

वहीं, शनिवार को 9327 नए मामले रिपोर्ट किए गए। पूरे महाराष्ट्र में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है। मुंबई में शनिवार को कोरोना से 50 लोगों की मौत की भी खबर है। महाराष्ट्र में करीब 58 हजार लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

Web Title: Maharashtra lockdown update All Party meet sources says Uddhav Thackeray in favour of lockdown

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे