Maharashtra Ki Taja Khabar: नागपुर में आज कोरोना के मिले 9 नए केस, शहर में कुल संक्रमितो की संख्या हुई 72 

By फहीम ख़ान | Published: April 19, 2020 03:09 PM2020-04-19T15:09:40+5:302020-04-19T15:09:40+5:30

उल्लेखनीय है कि अब तक इस मृतक की चेन में 30 से ज्यादा लोग जुड़ने से नागपुर की ये सबसे बड़ी कोरोना चेन बन गई है.

Maharashtra Ki Taja Khabar coronavirus update in nagpur 9 new cases total number of infected people in the city was 72 | Maharashtra Ki Taja Khabar: नागपुर में आज कोरोना के मिले 9 नए केस, शहर में कुल संक्रमितो की संख्या हुई 72 

Maharashtra Ki Taja Khabar: नागपुर में आज कोरोना के मिले 9 नए केस, शहर में कुल संक्रमितो की संख्या हुई 72 

Highlightsअबतक 12 संक्रमित मरीज अस्पताल में इलाज के बाद निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद घर जा चुके है। इससे पहले दिल्ली से आए एक व्यापारी से जो चेन बनी थी उसमें 11 लोग पॉजीटिव मिले थे.

नागपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए नागपुर में लगातार रिहायशी इलाके सील किए जा रहे है. लेकिन नए पॉजीटिव मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे है. रविवार को फिर से नए 9 संक्रमित मिलने से प्रशासन में खलबली मच गई है. इसी के साथ नागपुर में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 72 पर पहुंच गई है. 

आज जो 9 मरीज पॉजिटिव पाए गए है इन्हें कुछ दिन पहले ही शहर के अलग अलग इलाकों में स्थित क्वारनटाइन सेंटर में रखा गया था। इन जानकारी है कि इसमे 7 पॉजीटिव मरीज शहर के सतरंजीपुरा में रहने वाले नागपुर के पहले मृतक पॉजीटिव के संपर्क में आए थे. 

उल्लेखनीय है कि अब तक इस मृतक की चेन में 30 से ज्यादा लोग जुड़ने से नागपुर की ये सबसे बड़ी कोरोना चेन बन गई है. इससे पहले दिल्ली से आए एक व्यापारी से जो चेन बनी थी उसमें 11 लोग पॉजीटिव मिले थे.

रात में छुट्टी दिन में किया क्वारंटाइन

नागपुर में भले ही कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आने का सिलसिला थम नहीं रहा है लेकिन एक बात राहत भरी ये भी है कि अबतक 12 संक्रमित मरीज अस्पताल में इलाज के बाद निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद घर जा चुके है। शुक्रवार  की देर रात को शहर के मोमिनपुरा के संक्रमित को अस्पताल से छुट्टी दी गयी थी लेकिन शनिवार को प्रशासन ने पुलिस की मदद से इस मरीज को फिर से क्वारनटाइन कर दिया।

क्योंकि ये मरीज छुट्टी के बाद ही स्वास्थ्य विभाग पर सवाल खड़े कर रहा था। उसने इलाके में घूमना और कार्यक्रम में शामिल होना शुरू कर दिया था। पुलिस में मनपा आयुक्त के आदेश के बाद इसपर मामला भी दर्ज किया है।

Web Title: Maharashtra Ki Taja Khabar coronavirus update in nagpur 9 new cases total number of infected people in the city was 72

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे