Maharashtra is not behind in the fight against Kovid-19: Thackeray told PM | महाराष्ट्र कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में पीछे नहीं है: ठाकरे ने प्रधानमंत्री से कहा
महाराष्ट्र कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में पीछे नहीं है: ठाकरे ने प्रधानमंत्री से कहा

मुंबई, आठ अप्रैल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि राज्य कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में पीछे नहीं है, और उनसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि इस प्रयास में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

वह देश में कोरोना वायरस स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक के दौरान बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि ठाकरे ने प्रधानमंत्री से सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बातचीत करने का अनुरोध किया और उनसे इस मुद्दे पर राजनीति से परहेज करने को कहने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र ने दैनिक जांच की संख्या में वृद्धि की है और अतिरिक्त टीके की खुराक के लिए अनुरोध किया। उन्होंने अन्य राज्यों से ऑक्सीजन और वेंटिलेटर खरीदने में भी प्रधानमंत्री की मदद मांगी।

ठाकरे ने मोदी से कोरोना वायरस-रोधी टीके बनाने के लिए हाफकीन इंस्टीट्यूट के प्रस्ताव को मंजूरी देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य प्राथमिकता के आधार पर 1.77 करोड़ आबादी का टीकाकरण पूरा करना है, जिसके लिए प्रति सप्ताह टीके की 40 लाख खुराक की आवश्यकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra is not behind in the fight against Kovid-19: Thackeray told PM

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे