Maharashtra government criticizes Center's vaccination policy on Kovid-19 | कोविड-19 पर केंद्र की टीकाकरण नीति की महाराष्ट्र सरकार ने आलोचना की
कोविड-19 पर केंद्र की टीकाकरण नीति की महाराष्ट्र सरकार ने आलोचना की

मुंबई, सात अप्रैल कोविड-19 रोधी टीकाकरण के लिए आयु वर्ग का दायरा बढ़ाने की मांग खारिज करने को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस ने बुधवार को केंद्र सरकार की आलोचना की।

साथ ही, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार महाराष्ट्र के प्रति सहयोग का रवैया नहीं अपना रही है, जो देश में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि यदि महाराष्ट्र को कोविड-19 टीके की पर्याप्त खुराक की आपूर्ति नहीं की जाती है तो केंद्र और भाजपा को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाने की मांग पर कहा था कि लंबे विमर्श और चर्चा के बाद टीकाकरण की मौजूदा नीति अपनाई गई है।

पटोले ने कहा कि देशभर में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में टीकाकरण अभियान को विस्तार देने के अलावा कोई और चारा नहीं है।

कांग्रेस नेता अनंत गाडगिल ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम करने में महाराष्ट्र की स्थिति की आलोचना करने वाले वर्धन के बयान राजनीति से प्रेरित हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की टीकाकरण की नीति पूरी तरह से विफल रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra government criticizes Center's vaccination policy on Kovid-19

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे