महाराष्ट्र चुनावः पुसद विधानसभा सीट पर दो चचेरे भाइयों में टक्कर

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: October 18, 2019 06:02 AM2019-10-18T06:02:13+5:302019-10-18T06:02:13+5:30

महाराष्ट्र चुनावः इंद्रनील और नीलय चचेरे भाई हैं. आज तक नाईक घराने में इस प्रकार का घर के सदस्यों में चुनावी मुकाबला कभी नहीं हुआ है. इस क्षेत्र में 11 उम्मीदवार मैदान में हैं.

Maharashtra elections: two cousins fight in Pusad assembly seat | महाराष्ट्र चुनावः पुसद विधानसभा सीट पर दो चचेरे भाइयों में टक्कर

File Photo

नाईक परिवार के वर्चस्व वाले पुसद विधानसभा क्षेत्र में इस बार दो चचेरे भाई एक दूसरे के विरोध में मैदान में हैं, 60 वर्ष के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है. विधायक एड. नीलय नाईक को भाजपा ने उम्मीदवारी दी है. उनका मुकाबला राकांपा के विधायक मनोहर नाईक के बेटे इंद्रनील नाईक से हो रहा है. 

इंद्रनील और नीलय चचेरे भाई हैं. आज तक नाईक घराने में इस प्रकार का घर के सदस्यों में चुनावी मुकाबला कभी नहीं हुआ है. इस क्षेत्र में 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. ऐसे में वंचित बहुजन आघाड़ी के प्रत्याशी ज्ञानेश्वर बेले, बसपा की एड. सविता अधव, मनसे के अभय गडम कितने वोट लेते हैं. 

इस पर भी चुनावी हार- जीत का गणित निर्भर करेगा. पुसद तहसील में तीन विधायक हैं. उनमें से दो बंजारा समाज के हैं. पुसद क्षेत्र में मनोहर नाईक के वारिस के रूप में इंद्रनील नाईक को  देखा जाता है, जबकि नीलय नाईक के साथ  शहरी व सुशिक्षित लोग दिखाई देते हैं.

Web Title: Maharashtra elections: two cousins fight in Pusad assembly seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे