महाराष्ट्र चुनाव: अंबानी बंधु, टाटा और जिंदल ने नहीं डाला वोट, इन बिजनेसमैन ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

By भाषा | Published: October 21, 2019 10:45 PM2019-10-21T22:45:21+5:302019-10-21T22:45:21+5:30

महाराष्ट्र चुनावः जिन उद्योगपतियों ने अपने मत का प्रयोग किया , उनमें महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा , एचडीएफसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केकी मिस्त्री , मैरिको के चेयरमैन हर्ष मारीवाला और महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका शामिल रहे हैं।

Maharashtra elections: Ambani brothers, Tata and Jindal did not vote | महाराष्ट्र चुनाव: अंबानी बंधु, टाटा और जिंदल ने नहीं डाला वोट, इन बिजनेसमैन ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

File Photo

Highlightsरतन टाटा , एन . चंद्रशेखरन , अंबानी बंधु , सज्जन जिंदल जैसे दिग्गज उद्योगपतियों ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं किया। विधानसभा चनाव में करीब 63 प्रतिशत मतदान हुआ है। उद्योगपतियों के प्रवक्ताओं ने कहा कि इन उद्योगपतियों के पहले से कुछ कार्यक्रम तय थे , जिन्हें टालना संभव नहीं था। जिसकी वजह से उन्हें इस महत्वपूर्ण दिन पर शहर से बाहर रहने पर मजबूर होना पड़ा।

रतन टाटा , एन . चंद्रशेखरन , अंबानी बंधु , सज्जन जिंदल जैसे दिग्गज उद्योगपतियों ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं किया। विधानसभा चनाव में करीब 63 प्रतिशत मतदान हुआ है। उद्योगपतियों के प्रवक्ताओं ने कहा कि इन उद्योगपतियों के पहले से कुछ कार्यक्रम तय थे , जिन्हें टालना संभव नहीं था। जिसकी वजह से उन्हें इस महत्वपूर्ण दिन पर शहर से बाहर रहने पर मजबूर होना पड़ा।

जिन उद्योगपतियों ने अपने मत का प्रयोग किया , उनमें महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा , एचडीएफसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केकी मिस्त्री , मैरिको के चेयरमैन हर्ष मारीवाला और महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका शामिल रहे हैं। इन्होंने लोगों से मतदान के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करने का भी अनुरोध किया।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक , टाटा , चंद्रशेखरन और जिंदल शहर में मौजूद नहीं थे। हालांकि , जेएसडब्ल्यू समूह के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने ट्विटर पर मतदाताओं से अपने अधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

उन्होंने कहा , " मैं हर एक से लोकतंत्र के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करने का आग्रह करता हूं। " आमतौर पर मतदान के दिन अपने परिवार संग मतदान करने वाले अंबानी बंधु मुकेश और अनिल अंबानी ने इस बार वोट नहीं डाला। उन्होंने मतदान क्यों नहीं किया इस बारे में जानकारी नहीं हुई है।

मतदान करने के बाद आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करके कहा , " मतदान करना जीवन के सबसे सशक्त अनुभवों में से एक है। यह लोकतंत्रिक देश में रहने वालों का विशेषाधिकार है। "

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिये चुनाव में 3,237 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसमें 235 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे। चुनाव के कारण शेयर , विदेशी मुद्रा बाजार समेत सभी प्रमुख बाजार बंद रहे। 

Web Title: Maharashtra elections: Ambani brothers, Tata and Jindal did not vote

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे