महाराष्ट्र : डीजल चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, 14 लोग गिरफ्तार

By भाषा | Published: February 20, 2021 12:49 PM2021-02-20T12:49:52+5:302021-02-20T12:49:52+5:30

Maharashtra: Diesel stealing interstate gang busted, 14 arrested | महाराष्ट्र : डीजल चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, 14 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र : डीजल चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, 14 लोग गिरफ्तार

औरंगाबाद (महाराष्ट्र), 20 फरवरी महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के कन्नड में पुलिस ने डीजल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने इस बारे में बताया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 17 फरवरी को चलाये गये अभियान के दौरान चार ट्रक, डीजल से भरे 40 कंटेनर, नकदी एवं अन्य सामान जब्त किया गया, जिनकी कुल कीमत 98 लाख रुपये है।

जिले की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोक्षदा पाटिल ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘जिले में चिकलथाना पुलिस थाना में 16 फरवरी को दर्ज शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई की गयी। शिकायत में चितेगांव में एक पेट्रोल पंप से 3,480 लीटर डीजल की चोरी की बात कही गयी है।’’

एसपी ने बताया कि स्थानीय अपराध शाखा को यह सूचना मिली थी कि मामले में महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले से एक गिरोह शामिल है।

पाटिल ने बताया, ‘‘गिरोह के सदस्य रात में विभिन्न पेट्रोल पंपों पर रुकते थे और हैंड पंप की मदद से भूमिगत टैंकों से डीजल चुरा लेते थे। निजी इस्तेमाल के लिए रखने के बाद वे शेष डीजल अन्य ट्रक ड्राइवरों को सस्ती दर में बेच देते थे।’’

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर कन्नड़ के शिवराई इलाके में जांच चौकी बनायी थी।

एसपी ने बताया कि गुजरात से आने वाले वाहनों की जांच के दौरान ऐसे तीन ट्रक पकड़े गये और डीजल से भरे 40 कंटेनर जब्त किये गये। ट्रक में मौजूद 12 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि कन्नड़ में पकड़े गये ट्रक ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि जाल्टा फाटा में पेट्रोल पंप से डीजल खरीदने के लिए ऐसा ही एक अन्य वाहन खड़ा है जिसके बाद उस वाहन को भी जब्त कर लिया गया तथा दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने चितेगांव में पेट्रोल पंप से डीजल चोरी की थी। आरोपी उस्मानाबाद जिले के रहने वाले हैं और वे पिछले पांच साल से डीजल चोरी की वारदात में शामिल हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Diesel stealing interstate gang busted, 14 arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे