Maharashtra crisis: बागी विधायकों पर संजय राउत ने कसा तंज, कहा- धन, पद या प्रतिष्ठा के लिए अत्यधिक चिंता से रहें सावधान

By मनाली रस्तोगी | Published: June 25, 2022 10:17 AM2022-06-25T10:17:57+5:302022-06-25T10:19:12+5:30

Maharashtra crisis: महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट जारी है। जहां एक और शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे अन्य विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं तो वहीं संजय राउत बागी विधायकों पर निधाना साधते हुए नजर आए।

Maharashtra crisis Shivsena MP Sanjay Raut attacks Eknath Shinde and other MLAs | Maharashtra crisis: बागी विधायकों पर संजय राउत ने कसा तंज, कहा- धन, पद या प्रतिष्ठा के लिए अत्यधिक चिंता से रहें सावधान

Maharashtra crisis: बागी विधायकों पर संजय राउत ने कसा तंज, कहा- धन, पद या प्रतिष्ठा के लिए अत्यधिक चिंता से रहें सावधान

Highlightsएकनाथ शिंदे के नेतृत्व में कम से कम 38 विधायक गुवाहाटी के एक होटल में मौजूद हैं।उद्धव ठाकरे ने भावनात्मक संबोधन में दलबदलुओं को 'पीठ में छुरा घोंपने वाला' बताया।उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर शिवसेना को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को एकनाथ शिंदे समेत बागी विधायकों पर परोक्ष हमला किया। राउत ने एक ट्वीट में लेखक रुडयार्ड किपलिंग के उद्धरण की एक तस्वीर साझा की जिसमें लिखा है, "धन, पद या प्रतिष्ठा के लिए अत्यधिक चिंता से सावधान रहें। किसी दिन आपकी मुलाकात एक ऐसे व्यक्ति से होगी जो इनमें से किसी भी चीज की परवाह नहीं करता है। तब आपको पता चलेगा कि आप कितने गरीब हैं।"

बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में कम से कम 38 विधायक गुवाहाटी के एक होटल में मौजूद हैं। शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक जुझारू मूड में हैं, यहां तक ​​​​कि सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी शामिल है, जो चाकू की धार पर टिकी हुई हैं। मालूम हो, शुक्रवार को उद्धव ठाकरे ने भावनात्मक संबोधन में दलबदलुओं को 'पीठ में छुरा घोंपने वाला' बताया।

देर रात अपने दूसरे संबोधन में उन्होंने भाजपा पर शिवसेना को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "वे (भाजपा) हिंदुत्व का मालिक बनना चाहते हैं। हमने बालासाहेब के नेतृत्व में हिंदुत्व की नींव रखी और वे इसका लाभ उठा रहे हैं।" महा विकास अघाड़ी का गठबंधन संख्या के साथ संघर्ष कर रहा है, लेकिन इस बीच संजय राउत ने विश्वास व्यक्त किया कि सरकार महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीतेगी।

राउत का कहना है कि हम सदन के पटल पर जीतेंगे, हम हार नहीं मानेंगे। उन्होंने (विधायकों ने) बहुत गलत कदम उठाया है। हमने उन्हें मुंबई लौटने का मौका भी दिया। अब, हम उन्हें मुंबई आने की चुनौती देते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, उन्होंने कहा कि हम नहीं झुकेंगे। हम सदन (राज्य विधानसभा) के पटल पर जीतेंगे। अगर यह लड़ाई सड़कों पर लड़ी गई तो हम उसे भी जीतेंगे। हमने उन्हें मौका दिया जो चले गए, लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है। मैं उन्हें घर के फर्श पर आने की चुनौती देता हूं। एमवीए सरकार बाकी 2.5 साल पूरे करेगी। 

Web Title: Maharashtra crisis Shivsena MP Sanjay Raut attacks Eknath Shinde and other MLAs

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे