Maharashtra: भाजपा के 259 और एकनाथ शिंदे गुट समर्थित 40 प्रत्याशी सरपंच चुने गए, चंद्रशेखर बावनकुले ने किया दावा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 19, 2022 09:08 PM2022-09-19T21:08:19+5:302022-09-19T21:55:24+5:30

Maharashtra: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने दावा किया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के गुट द्वारा समर्थित 40 उम्मीदवार सरपंच चुने गए हैं।

Maharashtra BJP's 259 and 40 candidates supported Eknath Shinde faction elected sarpanch, claimed Chandrashekhar Bawankule | Maharashtra: भाजपा के 259 और एकनाथ शिंदे गुट समर्थित 40 प्रत्याशी सरपंच चुने गए, चंद्रशेखर बावनकुले ने किया दावा

ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों ने आज शिंदे-फड़नवीस सरकार में महाराष्ट्र के विश्वास की पुष्टि की है।

Highlightsनवनिर्वाचित सरपंचों में से 50 प्रतिशत से अधिक शिंदे-भाजपा गठबंधन के समर्थित उम्मीदवार हैं। शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस उपमुख्यमंत्री हैं। ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों ने आज शिंदे-फड़नवीस सरकार में महाराष्ट्र के विश्वास की पुष्टि की है।

नागपुरः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने सोमवार को दावा किया कि भाजपा समर्थित 259 उम्मीदवार और शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट समर्थित 40 प्रत्याशी सरपंच चुने गए हैं। राज्य के 16 जिलों की 547 ग्राम पंचायतों के चुनाव रविवार को हुए थे और इसमें 76 फीसदी मतदान हुआ था।

यह चुनाव गैर-दलगत आधार पर हुए थे और सोमवार को मतगणना हुई। ग्राम पंचायतों के चुनाव के अलावा, ग्राम सरपंचों के पद के लिए प्रत्यक्ष चुनाव भी हुए। बावनकुले ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा समर्थित 259 उम्मीदवार सरपंच चुन लिए गए हैं। पूर्व मंत्री ने दावा किया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के गुट द्वारा समर्थित 40 उम्मीदवार सरपंच चुने गए हैं।

उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर, नवनिर्वाचित सरपंचों में से 50 प्रतिशत से अधिक शिंदे-भाजपा गठबंधन के समर्थित उम्मीदवार हैं। बावनकुले ने कहा, "ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों ने आज शिंदे-फड़नवीस सरकार में महाराष्ट्र के विश्वास की पुष्टि की है।" शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस उपमुख्यमंत्री हैं। 

Web Title: Maharashtra BJP's 259 and 40 candidates supported Eknath Shinde faction elected sarpanch, claimed Chandrashekhar Bawankule

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे