Maharashtra Assembly Polls 2019: This election will break all records under Modi and Fadnavis-led government: Nitin Gadkari | महाराष्ट्र चुनाव: नितिन गडकरी का बयान, 'मोदी और फड़नवीस के नेतृत्व में बीजेपी की जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगा ये चुनाव, लोगों को उनके काम पर भरोसा'
नितिन गडकरी ने अपनी पत्नी के साथ नागपुर में डाला वोट

Highlightsनितिन गडकरी ने कहा, लोगों को मोदी, फड़नवीस सरकार के काम पर भरोसागडकरी ने कहा, इन चुनावों में बीजेपी-शिवसेना तोड़ देगी सारे रिकॉर्ड

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पत्नी कंचन के साथ महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के लिए सोमवार को हो रहे मतदान में नागपुर से वोट डाला। गडकरी ने कहा कि महाराष्ट्र विधानस चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि लोगों को मोदी और फड़नवीस सरकार के काम पर भरोसा है।

नितिन गडकरी ने वोट डालने के बाद कहा, मैं सभी मतदाताओं से निवेदन करता हूं कि वे अपना वोट डालें। लोग मोदी और फड़नवीस सरकार में यकीन करते हैं, जो उन्होंने पिछले पांच सालों में किया है। ये चुनाव मोदी और फड़नवीस की अगुवाई वाली सरकार में सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा।

बीजेपी की नजरें सत्ता में वापसी पर 

महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस की अगुवाई में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की नजरें सत्ता में वापसी पर हैं। इस गठबंधन का कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से कड़ी टक्कर मिल रही है। 

महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों पर सोमवार को रहे मतदान में 3237 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 235 महिलाएं हैं। महाराष्ट्र में मुख्य मुकाबला बीजेपी-शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच है। महाराष्ट्र में 8.98 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें से 4.28 करोड़ महिला मतदाता शामिल हैं, जो 96661 बूथों पर अपना मतदान करेंगे।  

बीजेपी 164, शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव मैदान में

इन चुनावों में बीजेपी सहयोगी दलों समेत 164 जबकि शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं कांग्रेस ने 147 और एनसीपी ने 121 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। राज ठाकरे की एमएनएस ने इन चुनावों में 101 उम्मीदवार उतारे हैं। 

2014 विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 122 और शिवसेना ने 63 सीटें जीती थीं

2014 महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 122, शिवसेना ने 63, कांग्रेस ने 42 और एनसीपी ने 41 सीटें जीती थीं। वहीं 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी-शिवेसना गठबंधन ने महाराष्ट्र की 48 में से 41 सीटों पर कब्जा जमाया था जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन महज 5 सीटें ही जीत सकी थी। ऐसे में उसके लिए इन विधानसभा चुनावों में जीत हासिल कर पाना आसान नहीं होगा। 

 


Web Title: Maharashtra Assembly Polls 2019: This election will break all records under Modi and Fadnavis-led government: Nitin Gadkari
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे