महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस ट्रक से टकराई, चार की मौत और 15 घायल 

By रामदीप मिश्रा | Published: May 19, 2020 08:54 AM2020-05-19T08:54:15+5:302020-05-19T08:54:15+5:30

महाराष्ट्रः हादसा सुबह तड़के यवतमाल में हुआ है। बस के ट्रक से टकराने की वजह से बस में सवार 4 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और 15 मजदूर घायल हो गए।

Maharashtra: 4 migrant workers killed, 15 injured after a bus crashed into a truck in Yavatmal | महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, प्रवासी मजदूरों को ले जा रही बस ट्रक से टकराई, चार की मौत और 15 घायल 

यवतमाल सड़क हादसे में चार प्रवासी मजदूरों की गई जान। (फोटोः एएनआई)

Highlightsयवतमाल में एक बस के ट्रक से टकरा जाने से चार प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है। हादसे में 15 मजदूर घायल हुए हैं। सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मुंबईः कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के कारण लगातार प्रवासी मजदूर पलायन कर रहे हैं। इस बीच वे हादसे का भी शिकार हो रहे हैं। मंगलवार की सुबह तड़के महाराष्ट्र के यवतमाल में एक बस के ट्रक से टकरा गई। हादसे में चार प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है, वहीं 15 घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, हादसा सुबह तड़के यवतमाल में हुआ है। बस के ट्रक से टकराने की वजह से बस में सवार 4 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और 15 मजदूर घायल हो गए। बस सोलापुर से झारखंड जा रही थी। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका उपचार किया जा रहा है। वहीं, चारों शवों को मोर्चरी में रखवाया है और उनका आज पोस्टमार्टम किया जाएगा। 


इससे पहले औरंगाबाद में पटरियों पर सो रहे 16 प्रवासी श्रमिकों की मालगाड़ी से कटकर मौत हो गई थी। इस घटना में रेलवे ने जांच का आदेश दिए हैं। कोविड-19 का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण 20 श्रमिक पैदल ही महाराष्ट्र के जालना से मध्यप्रदेश जा रहे थे। रास्ते में थकने के कारण उनमें से 17 लोग ट्रेन की पटरियों पर आराम करने के लिए लेट गए जबकि तीन अन्य पास के खेत में बैठ गए। इसी दौरान तेज गति से जा रही मालगाड़ी से कट कर उनमें से 16 की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया था।

वहीं आपको बता दें, महाराष्ट्र से भारी संख्या में मजदूर पलायन कर रहे हैं और लगातार हादसे का शिकार हो रहे हैं। अभी हाल ही में मध्य प्रदेश में गुना के पास तड़के एक खाली बस और ट्रक कंटेनर की टक्कर से ट्रक में सवार आठ प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई थी और लगभग 55 लोग घायल हो गए थे। ये प्रवासी मजदूर लॉकडाउन के कारण ट्रक में सवार होकर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे। 

Web Title: Maharashtra: 4 migrant workers killed, 15 injured after a bus crashed into a truck in Yavatmal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे